Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे से पहले शिखर धवन ने किया सीनियर्स का जिक्र, बताया न्यूजीलैंड में हार से मिली सीख

IND vs BAN: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ 4, 7 और 10 दिसंबर को वनडे सीरीज के तीन मुकाबले खेलेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 30, 2022 16:08 IST
शिखर धवन- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES शिखर धवन

IND vs BAN: भारतीय टीम को शिखर धवन की कप्तानी में पहली वनडे सीरीज में हार झेलनी पड़ी है। न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश से प्रभावित पूरे दौरे में सिर्फ दो मैच ही पूरे हो सके, जिसमें से टी20 सीरीज का एक मैच जीत भारत ने सीरीज पर कब्जा किया त वनडे सीरीज मेजबानों ने अपने नाम कर ली। वनडे टीम की कप्तानी करने वाले शिखर धवन ने मैच के बाद सबसे पहले मौसम का ही जिक्र किया और कहा कि उम्मीद करते हैं कि, बांग्लादेश में मौसम अच्छा रहेगा। आपको बता दें 4 से 10 दिसंबर तक टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगी।

वहीं इस सीरीज में ब्रेक लेकर आराम पर गए सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली की भी इस दौरे से वापसी हो रही है। कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में आ जाएगी तो शिखर धवन हिटमैन के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे। धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का अंतिम मैच रद्द होने के बाद सीनियर्स का जिक्र किया और कहा, 'सीनियर्स टीम में वापसी कर रहे हैं। वर्ल्ड कप के लिहाज से एशियाई पिचों पर तैयारी करना ज्यादा अच्छा रहेगा। कुछ छोटी चीजें सही करना जरूरी है।' टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी।

शिखर धवन और केन विलियमसन

Image Source : AP
शिखर धवन और केन विलियमसन

न्यूजीलैंड में हार से क्या सीखा?

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कप्तानी करने वाले धवन ने इस दौरे पर मिली सीख को लेकर कहा,'हमें कुछ छोटी चीजें सही करनी पड़ेंगी। जैसे गेंदबाजों के लिए सही लाइन, ऐसी कंडीशन में बल्लेबाजों को शरीर के करीब से खेलना होगा। यही सब हमें इस दौरे से सीखने को मिला।' अगर इस सीरीज की बात करें तो भारत ने पहला मैच 306 रन बनाने के बावजूद भी गंवा दिया था। गेंदबाजी पर कई सवाल खड़े हुए थे। इसके बाद दूसरे मैच में एक पारी भी नहीं हो सकी। फिर तीसरे मैच में आज बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही। दूसरा और तीसरा वनडे रद्द रहा तो न्यूजीलैंड ने 1-0 से सीरीज अपने नाम कर ली।

न्यूजीलैंड दौरे की अच्छी-बुरी बातें

भारत के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे सीरीज में उमरान मलिक ने अपना डेब्यू किया। पहले मैच में उन्होंने छाप छोड़ी और दो विकेट लिए। क्राइस्टचर्च में तीसरे वनडे में भी जहां कोई गेंदबाज विकेट नहीं निकाल पाया वहां भी उन्होंने विकेट लेकर टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। इसके अलावा श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर और शुभमन गिल का परफॉर्मेंस भी टीम इंडिया के लिए इस सीरीज का एक पॉजिटिव टेक अवे रहा। लेकिन गेंदबाजी चिंता का विषय बनी हुई है। पॉवरप्ले में धीमी बल्लेबाजी यानी अग्रेसिव अप्रोच नहीं देखने को मिलना भी चिंता का सबब रहा। सूर्यकुमार यादव जिस तरह टी20 में कमाल कर रहे थे वनडे में उन्होंने निराश किया। स्पिनर्स भी विकेट नहीं दिलवा सके, तो यह कुछ चीजें रहीं जो इस दौरे पर अच्छी और बुरी बनकर उभरीं।

यह भी पढ़ें:-

IND vs NZ: कप्तान धवन के साथ ऐसा पहली बार हुआ, जानिए क्राइस्टचर्च वनडे में कैसे बची इज्जत

ICC Rankings: रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ ब्रेक में हुआ बड़ा खेल, जानिए कौन है नंबर 1 बल्लेबाज

'...प्रदर्शन इतना भी बुरा नहीं', आलोचनाओं में घिरे ऋषभ पंत ने अब दिया ये जवाब

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement