Thursday, March 28, 2024
Advertisement

हर हार के बाद Cheating का रोना क्यों रोता है पाकिस्तान और बांग्लादेश?

टी20 वर्ल्ड में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले के बाद ट्विटर पर चीटिंग ट्रेंड करने लगा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 05, 2022 23:04 IST
Shakib Al Hasan, Babar Azam, T20 World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER शाकिब अल हसन और बाबर आजम

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया। मैच की दूसरी इनिंग के 7वें ओवर के बाद एडिलेड में जमकर बारिश होने लगी जिस वजह से मैच को रोक दिया गया। हालांकि बारिश जल्द ही रुक गई और मैच फिर से शुरू हो गया। बारिश की वजह से मैच को 16 ओवर का कर दिया गया और बांग्लादेश को 151 का लक्ष्य दिया गया।  

बांग्लादेश बारिश शुरू होने से पहले अच्छी लय में था। उनके बल्लेबाजों ने 7 ओवर में बिना विकेट खोए 66 रन बना दिए थे। वहीं उनकी टीम डकवर्थ-लुईस के अनुसार अपने पार टारगेट से 17 रन आगे भी थी। लेकिन बारिश के बाद जब मैच वापस से शुरू हुआ तब बांग्लादेश ने वो लय खो दिया और लगातार विकेट गवाना शुरू कर दिया। मैच को दोबारा शुरू करवाए जाने के बाद से ट्विटर पर एक बार फिर से बांग्लादेश और पाकिस्तान के फैंस ने #cheating ट्रेंड करवाना शुरू कर दिया है। भारत की इस जीत के बाद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के सपनों को और भी ठेस पहुंची है। 

क्या है पूरा मामला 

फैंस का कहना है कि मैच रेफरी ने चीटिंग करते हुए मैच को गीले आउट फील्ड होने के बावजूद शुरू कर दिया। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं था। अंपायर और मैच रेफरी ने दोनों टीमों के कप्तानों की सहमति और मैदान को मैच के लिए पूरी तरह रेडी करवाने के बाद की मुकाबले को दोबारा से शुरू करवाया। मैच हारने के बाद बांग्लादेश के कप्तान ने भी कहा था कि "बारिश के बाद बैटिंग करने वाली टीम फील्डिंग कर रही टीम के मुकाबले ज्यादा फायदे में रहती है। तो हम बारिश को एक्सक्यूज नहीं बना सकते हैं।" साकिब की इन बातों में सच्चाई भी है। वेट आउट फील्ड का नुकसान बोलिंग कर रही टीम को ज्यादा होता है। गेंद के बार-बार गीला हो जाने की वजह से गेंदबाजों को गेंद फेंकने में परेशानी होती है। वहीं फील्डिंग करने में भी काफी ज्यादा मुश्किल होती है।

मैच की बात करें तो बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने केएल राहुल और विराट कोहली के दमदार फिफ्टी के बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बना सका। बारिश की वजह से डकवर्थ-लुईस के बाद बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 का लक्ष्य दिया गया। लेकिन उनकी टीम 145 रन ही बना सकी और भारत ने यह मैच 5 रन से जीत लिया।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement