Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में क्या होगा बदलाव! बाहर ही बैठे रहेंगे ये 2 खिलाड़ी

IND vs CAN: भारत और कनाडा के बीच 15 जून को टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि फ्लोरिडा में बारिश की भविष्यवाणी की गई है, जहां ये मैच होना है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: June 14, 2024 18:12 IST
indian cricket team in icc t20 world cup 2024- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में क्या होगा बदलाव!

India vs Canada Playing XI: टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 में पहले ही एंट्री कर चुकी है। हालांकि अभी उसका आखिरी लीग मैच बाकी है। भारत और कनाडा की टीमें 15 जून को एक दूसरे के सामने आएंगी। जहां एक ओर कनाडा की वर्ल्ड कप की कहानी करीब करीब खत्म है, वहीं टीम इंडिया के लिए इस मैच के बहुत ज्यादा मायने नहीं हैं। हालांकि फिर भी जीत के सिलसिले को जारी रखना जरूरी होगा। अब सवाल है कि क्या कप्तान रोहित शर्मा अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव करेंगे या फिर वहीं टीम उतारेंगे, जो पिछले तीन मैचों में उतरी है। 

पहले तीन मैचों में उतरी सेम प्लेइंग इलेवन 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले तीन मैचों में भारत की प्लेइंग इलेवन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया। इतना ही नहीं लगातार फ्लॉप साबित हो रहे कोहली से भी ओपनिंग ही कराई जा रही है। ये बात और है कि उनके बल्ले से रन नहीं निकले हैं। रोहित शर्मा के साथ कोहली के पारी की शुरुआत करने से यशस्वी जायसवाल को अभी तक मौका नहीं मिला है, वे बाहर ही बैठे हैं। इसके बाद तीसरे नंबर पर ऋषभ पंत आ जाते हैं, इससे जायसवाल की जगह नहीं बन पा रही है। शिवम दुबे भी टीम का हिस्सा बने हुए हैं, यही कारण है कि संजू सैमसन को भी बाहर बैठना पड़ रहा है। 

चार खिलाड़ी अभी तक नहीं खेले एक भी मैच 

बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए जो टीम चुनी है, उसमें से केवल 4 ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन के अलावा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का भी यही हाल है। स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा लगातार अपनी बैटिंग के कारण प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में कामयाब हो रहे हैं। अब रोहित शर्मा के पास मौका होगा कि वे ​बेंच पर ​बैठे हुए खिलाड़ियों को कनाडा के खिलाफ मौका दें, ताकि अगर आगे आने वाले मैचों में जरूरत पड़े तो वे टीम में आकर प्रदर्शन कर सकें। हालां​कि इस बात संभावना अभी तो नजर नहीं आती। बाद में कुछ बदलाव हो तो वे अलग बात है। 

वेस्टइंडीज में हो सकता है बदलाव 

माना जा रहा है कि भारत ने पहले तीन मैचों में अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन को मौका दिया है। टीम जीत रही है तो विनिंग कॉबिनेशन को तोड़ने की भी कोई वजह नहीं है। शायद यही कारण है कि शुभमन गिल और आवेश खान को पहले ही भारत वापस भेज दिया जाएगा, जो इस टीम के साथ रिजर्व के तौर पर गए हुए थे। केवल इतना ही बदलाव संभव दिखाता है कि अगर पिच स्पिन ​फ्रेंडली होती है तो एक तेज गेंदबाज को कम करके कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है। ऐसी भी तब होगा, जब वेस्टइंडीज में सुपर 8 के मैच होंगे और पिच कुछ धीमी दिखाई देगी। यानी फिलहाल तो यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन को बाहर बैठकर अपनी बाजी का इंतजार करना होगा। 

कनाडा के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

यह भी पढ़ें 

USA छोड़िए, वेस्टइंडीज में विराट कोहली का बल्ला ​कैसे उगलता है आग!

पाकिस्तान की बढ़ी धुकधुकी, क्या हो पाएगा USA बनाम आयरलैंड मैच, ये रही वैदर अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement