Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IND vs ENG 1st T20I Playing 11: रोहित शर्मा ने पहले टी20 में इन 11 खिलाड़ियों को दिया मौका, संजू सैमसन फिर हुए बाहर

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 7, 9 और 10 जुलाई को तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के तीनों मुकाबले खेलेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Updated on: July 07, 2022 22:25 IST
पहले टी20 में टॉस के...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI पहले टी20 में टॉस के दौरान रोहित शर्मा और जोस बटलर

Highlights

  • रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी
  • साउथैम्पटन में पहले खेलने वाली टीम 9 में से 5 बार जीती
  • अर्शदीप सिंह को मिली टीम इंडिया की कैप

IND vs ENG 1st T20I Playing 11 Toss Update

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का आगाज हो गया है। साउथैम्पटन के द रोज बाउल मैदान पर खेले जा रहे पहले टी20 मुकाबले में नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने वापसी की और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इस मुकाबले में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को डेब्यू का मौका मिला। वहीं सिर्फ पहले टी20 के लिए टीम में शामिल संजू सैमसन को टीम से बाहर होना पड़ा है। इसके अलावा राहुल त्रिपाठी को डेब्यू का और इंतजार करना पड़ेगा। 

टॉस के वक्त रोहित शर्मा ने पॉजिटिव अप्रोच दिखाया और सीधे तौर पर पहले बल्लेबाजी करने की बात कही। उन्होंने कहा कि, विकेट अच्छा और पिच शानदार है। धूप निकली है और हम पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे। हमारी रिकवरी काफी अच्छी रही। अर्शदीप ने आईपीएल में अच्छा किया था और उसे आज मौका मिला। अन्य खिलाड़ियों को भी अपने-अपने मौके मिलेंगे।  साउथैम्पट के इस मैदान पर इससे पहले 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं जिसमें से 5 बार पहले खेलने वाली टीम जीती है और 4 बार चेजिंग टीम को जीत मिली है। भारत यहां पहली बार टी20 मुकाबला खेलेगा। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 168 रन है और दूसरी पारी में यह घटकर 143 रन हो जाता है।

यह हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलानन, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, रीस टॉपली, मैथ्यू पार्किंसन।

भारत और इंग्लैंड का हेड टू हेड रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच अगर ओवरऑल टी20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड की बात करें तो 19 मुकाबले दोनों टीमों के बीच अभी तक इस फॉर्मेट में खेले गए हैं। जिसमें से 10 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली और 9 बार अंग्रेजों ने बाजी मारी है। दोनों टीमें साउथैम्पटन में पहली बार टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेंगी और 20वीं बार इस फॉर्मेट में आमने-सामने होंगी। इस सीरीज के अगले दो मुकाबले 9 जुलाई (बर्मिंघम) और 10 जुलाई (नॉटिंघम) में खेले जाएंगे। इसके बाद 12, 14 और 17 जुलाई को दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी।

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement