Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया ने तोड़ी बैजबॉल की कमर, इंग्लैंड को टेस्ट मैच के पहली दिन ही दिखा दिए तारे

IND vs ENG Day 1 Highlights: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन से ही टीम इंडिया ने अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया है। पहले दिन के खेल के बाद टीम इंडिया इस मैच में काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 25, 2024 17:18 IST
IND vs ENG 1st Test Day 1- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट (पहला दिन)

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है। इस मैच में टीम इंडिया काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। खेल के पहले दिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड के बैजबॉल की कमर तोड़ डाली। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम के लिए यह फैसली हित में नहीं रहा और वे भारतीय गेंदबाजों के सामने 246 रन के स्कोर पर डेर हो गए। इंग्लैड को पहले दिन ऑलआउट करने के बाद टीम इंडिया ने अपनी पारी भी शुरू कर दी है।

टीम इंडिया का दबदबा

पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम 64.3 ओवर में ऑलआउट हो गई। इस दौरान टीम के कप्तान बैन स्टोक्स ने 88 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 40 रन के स्कोर भी पार नहीं कर सका। इंग्लैंड ने इस मुकाबले में शुरुआत को काफी अच्छी की लेकिन उन्हें 55 रन के स्कोर पर आर अश्विन ने पहला झटका दिया। इसके बाद इंग्लैंड की पारी संभल नहीं सकी और उन्होंने एक के बाद एक अपना विकेट खोना शुरू कर दिया। इंग्लैंड के लिए बैन स्टोक्स अगर थोड़ी अच्छी बल्लेबाजी न करते तो उनकी टीम 200 रन का स्कोर भी बड़ी मुश्किल से पार कर पाती।

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाजों ने काफी शानदार गेंदबाजी की। इस दौरान एक बार फिर से अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने कमाल का प्रदर्शन किया। दोनों बल्लेबाजों ने तीन-तीन विकेट झटके। जहां अश्विन ने 21 ओवर में 68 रन दिए और जडेजा ने 18 ओवर में 88 रन दिए। दोनों गेंदबाजों ने इस मैच में रिकॉर्ड भी बनाया। टेस्ट क्रिकेट में एक साथ खेलते हुए भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अश्विन और जडेजा पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। दोनों ने मिलकर कुल 506 विकेट ले लिए हैं। इन दोनों के अलावा जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट और अक्षर पटेल ने 2 विकेट हासिल किया।

बड़े लीड की तलाश में टीम इंडिया

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी कमाल कर रही है। इंग्लैंड के ऑलआउट करने के बाद टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 23 ओवर में एक विकेट खोकर 119 रन बना लिए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा 24 रन बनाकर आउट हुए। वहीं यशस्वी जायसवाल 70 गेंदों पर 76 रन बनाकर और शुभमन गिल 43 गेंदों पर 14 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम इंडिया दूसरे दिन लीड हासिल करना चाहेगी, वहीं जायसवाल शतक के काफी करीब आ गए हैं। ऐसे में वह अपना शतक भी पूरा करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें

ICC टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर का ऐलान, 37 साल के इस खिलाड़ी ने मारी बाजी

IND vs ENG: रोहित शर्मा निकले सौरव गांगुली से आगे, छोटी सी पारी से तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement