Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG: रोहित शर्मा निकले सौरव गांगुली से आगे, छोटी सी पारी से तोड़ा बड़ा रिकॉर्ड

India vs England: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान एक छोटी सी पारी खेली। जिसमें उन्होंने सौरव गांगुली के एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 25, 2024 16:36 IST
Sourav Ganguly, Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सौरव गांगुली से आगे निकले रोहित शर्मा

Rohit Sharma IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 246 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया ने मैच के पहले दिन ही उन्हें ऑलआउट करके अपनी पारी को शुरू भी कर दिया। जहां भारत के कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ओपन करने के लिए आए। रोहित शर्मा ने इस दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सौरव गांगुली के एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

दादा से आगे निकले रोहित शर्मा

टीम इंडिया के हिटमैन ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी छोटी सी पारी में सौरव गांगुली को पीछे कर दिया। रोहित शर्मा इस मैच में शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे, लेकिन एक गलत शॉट खेलकर वह आउट हो गए। उन्होंने इस मैच में 27 गेंदों पर 24 रन की पारी खेली। इस दौरान रोहित ने तीन चौके भी जड़े। रोहित शर्मा आए दिन रिकॉर्ड बना रहे है। अब वह भारत के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस पारी से पहले वह पांचवें नंबर पर थे।

रोहित शर्मा ने अपनी पारी से पांचवें नंबर पर बैठे सौरव गांगुली को पीछे किया है। सौरव गांगुली के नाम भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 421 मैचों में 18433 रन हैं, वहीं रोहित शर्मा के नाम 468 मैचों की 490 पारियों में 18444 रन हो गए हैं। रोहित शर्मा ने इस मैच में अपना 14वां रन बनाते ही गांगुली को पीछे किया। हालांकि वह ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और जैक लीच को अपना विकेट थमा बैठे।

मजबूत स्थिति में टीम इंडिया

रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रही टीम इंडिया इस मैच में इंग्लैंड के मुकाबले काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। टीम इंडिया के पास एक बड़ी लीड हासिल करने का शानदार मौका है। दोनों टीमों के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अहम अंक हासिल करने के लिए यह मैच काफी अहम है। ऐसे में फैंस को एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: रोहित शर्मा के लिए पहेली बना ये गेंदबाज, 7 पारियों में इतनी बार किया आउट

VIDEO : जसप्रीत बुमराह की घातक बॉल, बेन स्टोक्स का रिएक्शन वायरल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement