Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

VIDEO : जसप्रीत बुमराह की घातक बॉल, बेन स्टोक्स का रिएक्शन वायरल

जसप्रीत बुमराह ने आज बेन स्टोक्स को ऐसी बॉल फेंकी कि वे क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद स्टोक्स ने भी इस गेंद की तारीफ की, जिसका वीडियो वायरल है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 25, 2024 16:13 IST
Jasprit Bumrah Ben Stokes- India TV Hindi
Image Source : GETTY/PTI जसप्रीत बुमराह की घातक बॉल, बेन स्टोक्स का रिएक्शन वायरल

Jasprit Bumrah Ben Stokes India vs England : जसप्रीत बुमराह इस वक्त दुनिया के सबसे ज्यादा घातक गेंदबाजों में से एक हैं। हर बार वे इस साबित भी करते हैं। आज इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में जब भारत के रवि अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल पूरी तरह से हावी रहे, उस वक्त भी बुमराह ने विकेट निकालने में कामयाबी हासिल कर ली। इस बीच आखिरी विकेट के रुप में जब बुमराह ने बेन स्टोक्स को पवेलियन भेजा तो हर कोई देखकर दंग रह गया। खुद बेन स्टोक्स ने भी बुमराह की इस बॉल की तारीफ की। 

जसप्रीत बुमराह ने बेन स्टोक्स को किया क्लीन बोल्ड 

इंग्लैंड की पारी के 9 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद भी एक छोर पर कप्तान बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे, वहीं उनके साथ जैक लीच थे। सारी उम्मीदें इसी बात पर थीं कि बेन स्टोक्स जब तक क्रीज पर रहेंगे, रन बनेंगे। इंग्लैंड की आखिरी उम्मीद स्टोक्स ही थे। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा ने चाल चली और बुमराह को अटैक पर लगा दिया। बुमराह ने 65वें ओवर की तीसरी बॉल 137 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी। ये गेंद सीधे स्टोक्स के स्टम्प्स में जाकर लगी। इस बीच आउट होने के बाद जहां एक ओर बुमराह खुशी मनाते हैं, वहीं स्टोक्स भी मुस्करा देते हैं। कुछ ही सेकेंड बाद स्टोक्स बुमराह की इस बॉल की तारीफ करते हुए पवेलियन चले जाते हैं। 

स्टोक्स ने बनाए अपनी टीम की ओर सबसे ज्यादा रन 

बेन स्टोक्स ने अपनी टीम के लिए एक कप्तानी पारी खेली। जब सभी बल्लेबाज सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे, उस वक्त बेन स्टोक्स ने 88 बॉल पर 70 रन की अच्छी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने छह चौके और तीन छक्के लगाए। वे अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। बेन स्टोक्स के कारण ही इंग्लैंड की टीम 200 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही। 

इंग्लैंड की पूरी टीम केवल 246 रन बनाकर आउट 

मैच की बात की जाए तो पूरी इंग्लैंड की टीम 63.3 ओवर में 246 रन पर ही आउट हो गई। बेन स्टोक्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज 50 के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाया। बेन स्टोक्स के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो रहे, जिन्होंने 37 रन की पारी खेली। वहीं टीम इंडिया की ओर से रवि अश्विन और रवींद्र जडेजा ने तीन तीन विकेट अपने खाते में जोड़ लिए हैं। अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह को दो दो सफलताएं मिली। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

VIDEO : अक्षर पटेल की ड्रीम बॉल, चारोखाने चित्त हुए अंग्रेज बल्लेबाज

जो रूट ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बहुत बड़ा कीर्तिमान, अब बने नंबर वन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement