Sunday, April 28, 2024
Advertisement

VIDEO : अक्षर पटेल की ड्रीम बॉल, चारोखाने चित्त हुए अंग्रेज बल्लेबाज

टीम इंडिया के स्पिनर्स का जलवा हैदराबाद में जारी है। पहले रवि अश्विन और रवींद्र जडेजा ने कमाल किया और इसके बाद आए अक्षर पटेल। जिन्होंने आज अपनी ड्रीम बॉल डाल दी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 25, 2024 13:33 IST
Jonny Bairstow out- India TV Hindi
Image Source : GETTY अक्षर पटेल की ड्रीम बॉल

Axar Patel India vs England : इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया के स्पिनर्स पूरी तरह से हावी नजर आ रहे हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जब टॉस के वक्त अपनी प्लेइंग इलेवन बताई तो साफ कर दिया कि टीम में 3 स्पिनर्स खेल रहे हैं। रवि अश्विन और जडेजा के साथ अक्षर पटेल को भी मौका मिला। तीसरे स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल में से एक को चुनना था और कप्तान अक्षर के साथ गए। इसके बाद जब गेंदबाजी शुरू हुई तो अक्षर ने अपने चयन को सही भी साबित कर दिया। 

स्पिनर्स से इंग्लैंड को मुश्किल में डाला 

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने आज टॉस जीता और तुरंत पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उम्मीद की जा रही थी कि अंग्रेज बल्लेबाज बड़े रन स्कोर बोर्ड पर टांगेंगे। गेंदबाजी की शुरुआत जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने की। उन्हें पहले 8 ओवर में कोई सफलता नहीं मिली। इससे इंग्लैंड के खेमे में संतोष नजर आ रहा था। लेकिन इसके बाद कप्तान ने गेंदबाजी की कमान स्पिनर्स को थमा दी और यहीं से इंग्लिश बल्लेबाज संकट में आए। रविचंद्रन अश्विन से लेकर रवींद्र जडेजा तक ने विरोधी टीम को खूब परेशान किया और इसके बाद आए अक्षर पटेल। उन्होंने भी कमाल की बॉलिंग की। खास तौर पर जिस बॉल पर जॉनी बेयरस्टो आउट हुए, उसे तो ड्रीम बॉल कहा जा सकता है। 

अक्षर की बॉल पर चकमा खा गए जॉनी बेयरस्टो 

दरअसल 32वें ओवर की चौथी बॉल लेकर जब अक्षर पटेल आए तो सामने जॉनी बेयरस्टो थे। ये अक्षर की रिपर बॉल थी। गेंद लेग स्टंप की ओर जाती दिख रही थी, लेकिन पड़ने पर बाद घूमी और बेयरस्टो का लेग स्टंप ले उड़ी। इसे बॉल को जॉनी बिल्कुल भी समझ नहीं पाए और चारोखाने चित्त हो गए। इससे पहले जॉनी बेयरस्टो अच्छी तय में नजर आ रहे थे। लेकिन अक्षर ने उनकी पारी का अंत कर दिया। जॉनी ने 58 बॉल पर 37 रन बनाए। इसमें पांच चौके शामिल थे। जॉनी बेयरस्टो के आउट होने से इंग्लिश टीम और भी ज्यादा संकट में घिर गई। 

अक्षर पटेल को दिया कप्तान रोहित शर्मा ने मौका

मैच से एक दिन पहले कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन तो नहीं बताई थी, लेकिन इशारा जरूर कर दिया था। उनके पास तीसरे स्पिनर के लिए दो ऑप्शन थे। कुलदीप यादव और अक्षर पटेल। अक्षर पटेल गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं, इसलिए उन्होंने बाजी मार ली। अक्षर पटेल ने पहले जॉनी बेयरस्टो को अपना शिकार बनाया और इसके बाद रेहान अहमद को भी पवेलियन भेजकर इंग्लैंड को और भी ज्यादा मुसीबत में डाल दिया। रेहान ने 24 बॉल पर केवल 4 रन  ही बनाए। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

जो रूट ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का बहुत बड़ा कीर्तिमान, अब बने नंबर वन

केएल राहुल का नया रिकॉर्ड, धोनी, कोहली और रोहित शर्मा की लिस्ट में शुमार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement