Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs ENG: पहले टेस्ट की पिच पर कोच द्रविड़ ने दिया बड़ा अपडेट, इन गेंदबाजों को मिलेगी काफी मदद

India vs England: भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने हैदराबाद की पिच पर पर बड़ा अपडेट दिया। ये मैच राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: January 23, 2024 18:01 IST
rahul dravid- India TV Hindi
Image Source : PTI, AP पहले टेस्ट की पिच पर कोच द्रविड़ का बड़ा बयान

India vs England 1st Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच की शुरुआत 25 जनवरी से होगी। हैदराबाद टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान राहुल द्रविड़ ने पहले टेस्ट मैच की पिच पर बड़ा अपडेट दिया।

हैदराबाद नें कैसी होगी पिच? 

हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड खेमे को हल्की चेतावनी देते हुए कहा कि शुरुआती मैच में जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा पिच से स्पिनरों को मदद मिलेगी। टेस्ट मैच से दो दिन पहले पिच काफी सूखी दिख रही थी खास कर दोनों छोर के गुड लेंथ एरिया के आस-पास। द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिच के बारे में अभी कुछ कहना मुश्किल है। जब मैच शुरू होगा हम तब इसके बारे में पता करेंगे। मैंने जो देखा है उसमें यह पिच अच्छी दिख रही है। पिच से हालांकि स्पिनरों को टर्न मिलेगा। कितनी जल्दी और कितनी तेजी इस बारे में मैं अभी कुछ नहीं कह सकता हूं। खेल जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा निश्चित रूप से गेंद को ज्यादा टर्न मिलेगी।  

इंग्लैंड के खेमे में भी पिच को लेकर हुई चर्चा

दूसरी ओर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने स्वीकार किया कि उनकी टीम ने भी पिच के बारे में चर्चा की है। उन्होंने कहा कि हमने पिच पर चर्चा की है। हम इसे लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है। हमारी टीम में इतना आत्मविश्वास है कि हम कुछ खास कर सकते हैं। हमारे पास स्पिनर है, हमारे पास तेज गेंदबाज हैं, हमारे पास अच्छे बल्लेबाज हैं और हाल के दिनों में हमारा प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। 

वुड ने आगे कहा कि हम खुद को इन पिचों के मुताबिक ढालेंगे। हमारे पास ऐसा कप्तान है जो हमेशा मैच को आगे ले जाने की सोचता है। ऐसे में यह मनोरंजक सीरीज होगी। इंग्लैंड के बल्लेबाजों के हालांकि यह इतना आसान नहीं होगा। हैदराबाद क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा कि हमारे पास पिच तैयार करने के लिए पूरा समय है। इससे बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद मिलेगी, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा, इसमें बदलाव आएगा।  मुझे लगता है कि  खिलाड़ियों के पास इन परिस्थितियों के मुताबिक खुद को ढालने का पर्याप्त अनुभव है। 

(INPUT-PTI)

ये भी पढ़ें

IND vs ENG टेस्ट सीरीज में खेलेगा अश्विन का सबसे मनपसंद शिकार, अपने करियर में सबसे ज्यादा बार किया आउट

कप्तान रोहित के हाथों में इन 2 खिलाड़ियों की किस्मत! किसी एक को मिलेगा Playing 11 में मौका

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement