Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, प्रैक्टिस सेशन में चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। नेट्स पर बल्लेबाजी करते समय एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 23, 2024 20:57 IST
Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : AP प्रैक्टिस सेशन में चोटिल हुआ ये खिलाड़ी

India vs England Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। ओपनिंग टेस्ट से पहले दोनों टीमें हैदराबाद में जमकर तैयारी कर रही हैं। इसी बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। प्रैक्टिस सेशन के दौरान टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गया है। 

प्रैक्टिस सेशन में चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

टेस्ट सीरीज से पहले नेट्स के दौरान भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए हैं। चोट की गंभीरता का पता अब तक नहीं चला है। वे नेट्स पर बल्लेबाजी कर रहे थे, तभी थ्रो-डाउनर की बॉल उनकी कलाई पर लगी। इस चोट के बाद वह बाहर चले गए। हालांकि कुछ देर बर्फ से सिकाई करने के बाद दोबारा बल्लेबाजी लौटे। बता दें श्रेयस अय्यर पहले टेस्ट की प्लेइंग 11 में शामिल किए जाने के बड़े दावेदार हैं। 

अय्यर की चोट टीम को पड़ सकती है भारी

दरअसल,  टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली सीरीज के शुरुआती दो मैचों से बाहर हो गए हैं। विराट कोहली ने पर्सनल कारणों के चलते सीरीज के शुरुआती दो मैचों से बाहर होने का फैसला लिया है। ऐसे में मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर पर रहने वाली है। विराट की गैरमौजूदगी में अय्यर की चोट टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती थी। 

श्रेयस अय्यर का टेस्ट रिकॉर्ड 

श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं। इन मैचों में श्रेयस अय्यर ने 39.27 की औसत से 707 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है। वहीं, भारत में उन्होंने 7 टेस्ट मैच खेलते हुए 39.09 की औसत से 430 रन बनाए हैं। 

पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा , अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), आवेश खान।

ये भी पढ़ें

ICC ने किया टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का ऐलान, 11 साल बाद इस देश का खिलाड़ी बना कप्तान

रोहित के निशाने पर कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, टॉप 10 में एंट्री संभव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement