1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG: दिनेश कार्तिक ECB पर भड़के, ऋषभ पंत पर लिखी इस 'हेडलाइन' को लेकर उठाए सवाल

IND vs ENG: दिनेश कार्तिक ने ECB को लताड़ा, ऋषभ पंत पर लिखी इस 'हेडलाइन' को लेकर उठाए सवाल

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में 111 गेंदों पर 146 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने 20 चौके और 4 छक्के जड़े।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 02, 2022 20:14 IST
दिनेश कार्तिक- India TV Hindi News
Image Source : BCCI VIDEO (SCREENSHOT) दिनेश कार्तिक

Highlights

  • ऋषभ पंत ने बर्मिंघम टेस्ट में खेली 146 रनों की पारी
  • जो रूट ने लिया था पंत का विकेट
  • जडेजा के साथ पंत ने की छठे विकेट के लिए 222 की पार्टनरशिप

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में जारी पांचवें टेस्ट मैच में 111 गेंदों पर 146 रनों की पारी खेली थी। उनकी इस शानदार पारी पर क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने उनकी जमकर तारीफ की। उसी बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो डाला जिसमें हाइलाइट्स थीं और हेडलाइन थी (Joe Root Dismisses Dominant Pant) ऋषभ पंत के विकेट को लेकर जिसे जो रूट ने लिया था। इस हेडलाइन से भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक नाखुश नजर आए।

डीके ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से उस वीडियो की फोटो का हेडलाइन के साथ स्क्रीनशॉट शेयर किया। उन्होंने एक तरह से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को लताड़ लगाई और लिखा कि पंत की शानदार बल्लेबाजी व दिन के बेहतरीन खेल के बाद हेडलाइन और बेहतर हो सकती थी। आपको बता दें एजबेस्टन टेस्ट के पहले दिन 98 पर 5 विकेट गंवाने के बाद ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने पारी को संभाला। दोनों ने छठे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी की। जडेजा ने भी 104 रनों की पारी खेली।

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, स्टुअर्ट ब्रॉड की खुशी को गम में बदला

दिनेश कार्तिक ECB पर भड़के

दिनेश कार्तिक ने ईसीबी द्वारा पंत को लेकर लिखी गई हेडलाइन पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि,दिन के शानदार खेल के बाद मुझे पक्का लगता है कि हेडलाइन और ज्यादा अच्छी हो सकती थी इंग्लैंड क्रिकेट। ऋषभ पंत की इस शानदार पारी ने दिखाया कि टेस्ट क्रिकेट की क्वालिटी क्या है। दोनों टीमों ने जिस तरह का खेल खेला वह शानदार था। इस तरह से आप इस पूरे दिन को बयां कर सकते हैं। वहीं कार्तिक ही नहीं सोशल मीडिया पर कई यूजर्स को भी ईसीबी का यह रवैया पसंद नहीं आया।

पंत और जडेजा ने डगमगाती पारी को संभाला

इस टेस्ट मैच के शुरुआती दो घंटे यानी पहले सेशन में मेजबान इंग्लैंड का दबदबा देखने को मिला था। इस दौरान भारत ने 98 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने छठे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी कर डाली। पंत ने 111 गेंदों पर ताबड़तोड़ 146 रन बनाए जिसमें 20 चौके औप 4 छक्के शामिल थे। इसके बाद जडेजा ने पुछल्ले बल्लेबाज मोहम्मद शमी (16) और कप्तान जसप्रीत बुमराह (31 नाबाद) के साथ पारी संभाली। जडेजा ने 104 रन बनाए। भारतीय पारी इसी के साथ पहली पारी में 416 रनों पर ऑलआउट हुई। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड