Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs ENG: तूफान आने से पहले ही डर गए इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम, विराट कोहली पर कही ये बात

India vs England: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के हेड कोट ब्रेंडन मैकुलम ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने विराट कोहली ने बारे में कई बात कही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 07, 2024 10:30 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रेंडन मैकुलम

Brendon Mccullum on Virat Kohli: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों में विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से भारतीय टीम से बाहर थे। उनके न होने के कारण टीम इंडिया के बैटिंग लाइनअप में मजबूती नहीं नजर आ रही है। वहीं इंग्लैंड के टीम ने भी इसका पूरा फायदा उठाया और टीम इंडिया को पहले मैच में हरा दिया। हालांकि भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में दमदार वापसी की और इस सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। इसी बीच खबर ये आई कि विराट कोहली तीसरे टेस्ट मैच से टीम इंडिया के स्क्वाड के साथ जुड़ सकते हैं।

कोहली के डर रही इंग्लिश टीम?

विराट कोहली की अभी टीम इंडिया में वापसी हुई नहीं और इंग्लैंड की टीम में उनका खौफ नजर आ रहा है। विराट कोहली को लेकर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए इंग्लैंड के हेड कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कुछ ऐसा कह दिया है जिससे ये साफ नजर आ रहा है कि विराट कोहली को लेकर विरोधी टीम में खौफ है। उन्होंने कहा कि विराट को खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक देखा गया है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह इस टीम को बेहतर बनाता है। जैसा कि हमने पहले ही कहा है, भारतीय क्रिकेट की गहराई और भारत में प्रतिभा बहुत अधिक है। इसलिए, हम हर विपक्षी खिलाड़ी का सम्मान करते हैं।

विराट कोहली पर क्या बोले मैकुलम 

मैकुलम ने कोहली की क्षमता और प्रतिस्पर्धा के प्रति सम्मान व्यक्त किया और उनके आ जाने से अंग्रेजी टीम के सामने आने वाली चुनौती के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि "हमें उम्मीद है कि उनके परिवार के साथ सब कुछ ठीक रहेगा। अगर विराट वापस आ रहे हैं तो, हम उस चुनौती का भी इंतजार कर रहे हैं। वह एक महान कॉम्पिटिटर हैं। मैं उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानता हूं और मैंने उनके खिलाफ खेलने का आनंद लिया है, मैंने हमारी टीम के खिलाफ खेलने का आनंद लिया और अगर आपको बेस्ट के खिलाफ सफलता मिलती है, तो मुझे यकीन है कि आपने इसे अर्जित किया है।

राहुल द्रविड़ ने कही थी ये बात

इससे पहले सोमवार को, भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ शेष तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में विराट कोहली की संभावित वापसी के बारे में एक अपडेट प्रदान किया था, जिसमें कहा गया था, चयनकर्ताओं से पूछना सबसे अच्छा होगा। उन्होंने कहा था कि "मुझे लगता है कि विराट के बारे में चयनकर्ताओं से पूछना सबसे अच्छा है। मुझे यकीन है कि अगले तीन टेस्ट के लिए टीम चयन से पहले जवाब देने के लिए वे सबसे अच्छे लोग हैं। हम उस पर पहुंचेंगे। मुझे यकीन है कि अगले कुछ दिनों में चयन हो जाएगा। हम विराट से संपर्क करेंगे और पता लगाएंगे।

यह भी पढ़ें

U19 World Cup के फाइनल में टीम इंडिया, फिर बदला PCB का चेयरमैन, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह के सामने बार-बार क्यों ढेर हो रहे बेन स्टोक्स? इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बताई असली वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement