1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : आईपीएल छोड़ने का Cheteshwar Pujara को हुआ फायदा, जानिए कैसे ​की फार्म में वापसी

IND vs ENG : आईपीएल छोड़ने का Cheteshwar Pujara को हुआ फायदा, जानिए कैसे ​की फार्म में वापसी

भारत और इंग्लैंड के बीच एक से पांच जून तक एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाना है, पूरी उम्मीद है कि इस मैच की प्लेइंग इलेवन में चेतेश्वर पुजारा खेलते हुए नजर आएंगे। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 23, 2022 16:09 IST
Cheteshwar Pujara - India TV Hindi
Image Source : PTI Cheteshwar Pujara 

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच एक से पांच जुलाई तक खेला जाएगा पहला मैच
  • टीम इंडिया में एक बार फिर चेतेश्वर पुजारा ने की है शानदार वापसी
  • काउंटी क्रिकेट में खेलकर फिर से रंग में नजर आए चेतेश्वर पुजारा

जब भारत के लगभग सभी खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे थे, तब भारत का ही एक खिलाड़ी इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहा था। हम बात कर रहे हैं चेतेश्वर पुजारा की। काउंटी में खेलने का फायदा ये रहा कि जो चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया से करीब करीब बाहर हो गए थे, उन्होंने एक बार​​ फिर टीम में अपनी जगह बनाई। काउंटी में ससेक्स के लिए खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा ने खूब रन बनाए और सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा। अब टीम इंडिया के लिए चेतेश्वर पुजारा एक बार फिर से खेलते हुए नजर आएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच एक से पांच जून तक एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाना है, पूरी उम्मीद है कि इस मैच की प्लेइंग इलेवन में चेतेश्वर पुजारा खेलते हुए नजर आएंगे। इस बीच पुजारा ने अपनी फार्म को लेकर कई बातें की हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी फार्म कैसे वापस पाई। 

काउंटी क्रिकेट और रणजी ट्रॉफी को दिया अपनी फार्म वाससी का श्रेय 

चेतेश्वर पुजारा अपनी फॉर्म में वापसी से खुश हैं और कुछ ही दिनों में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांचवें टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं। चेतेश्वर पुजारा ने ससेक्स के साथ रणजी ट्रॉफी और काउंटी क्रिकेट में अपने प्रदर्शन को श्रेय दिया है, क्योंकि उन्होंने दोनों टूर्नामेंटों में लगभग दो बड़े शतक बनाए हैं। इंग्लैंड में रहने और वहां कुछ मैच खेलने के बाद चेतेश्वर पुजारा 1 जुलाई से बर्मिघम में शुरू होने वाले टेस्ट मैच में भारतीय टीम में हिस्सा ले सकते हैं। चेतेश्वर पुजारा ने बीसीसीआई की ओर से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि टेस्ट क्रिकेट में खेलने के लिए मेरे लिए फॉर्म में वापस आना और अपनी लय को वापस पाना महत्वपूर्ण था। इसलिए, जब मैं ससेक्स के लिए खेल रहा था, तो मैंने डर्बी के खिलाफ अपनी पहली बड़ी पारी खेली, तब मुझे लगा कि मेरी लय वापस आ गई है। पुजारा ने कहा कि वह काउंटी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, क्योंकि इंग्लैंड जाने से पहले उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था।

इंग्लैंड के खिलाफ नंबर चार पर कर सकते हैं बल्लेबाजी
चेतेश्वर ने आगे बताया कि रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिए खेले गए तीन मैचों में मैंने अपनी लय पाई और एक बड़ा स्कोर प्राप्त किया। उसके बाद, मैं बस अपने खेल का आनंद लेना चाहता था और टीम की सफलता में योगदान देना चाहता था। सबसे महत्वपूर्ण बात मैदान पर अच्छा समय बिताना है। मुझे क्रिकेट खेलने में मजा आता है, इसलिए जब भी मैं मैदान पर होता हूं तो मैं चाहता हूं मैं ज्यादा से ज्यादा अपनी बल्लेबाजी का लाभ उठा पाऊं। काउंटी क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा की सफलता ने उन्हें और अजिंक्य रहाणे को फॉर्म की कमी के कारण भारतीय टेस्ट टीम में वापस लाने में मदद की। पुजारा इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं। यदि वे टीम में रहते हैं तो नंबर 4 में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

लाइव स्कोरकार्ड