Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs ENG : कप्तान Rohit Sharma को कोविड, उपकप्तान KL Rahul घायल, अब कौन संभालेगा कमान!

बीसीसीआई की ओर से जब इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था, तब कप्तान रोहित शर्मा थे और केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया था। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 26, 2022 11:10 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : PTI Jasprit Bumrah

Highlights

  • टेस्ट मैच के लिए केएल राहुल को बनाया गया था टीम इंडिया का उपकप्तान
  • रोहित शर्मा के कोविड से उबरने और ठीक होने का किया जाएगा इंतजार
  • जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत में से कोई बन सकता है कप्तान और उपकप्तान

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच एक जुलाई से खेला जाना है। इससे पहले ही टीम इंडिया के सामने बड़ा संकट आ गया है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। भारत और लीसेस्टरशायर के बीच एक अभ्यास मैच खेला जा रहा है। इस मैच की पहली पारी में तो रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए आए और 25 रन भी बनाए, लेकिन दूसरी पारी में वे बल्लेबाजी के लिए नहीं आए। दूसरी पारी में ओपनिंग के लिए श्रीकर भरत के साथ शुबमन गिल उतरे। माना जा रहा था कि रोहित शर्मा हो सकता है कि बाद में बल्लेबाजी के लिए आएं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उसी के बाद शक गहरा गया था कि कुछ न कुछ गड़बड़ जरूर है। इसके बाद खुद बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि भी कर दी है कि रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हो गए हैं। अब टीम इंडिया के सामने बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। सवाल ये है कि अब अगर रोहित शर्मा आने वाले चार दिन में पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो टीम इंडिया की कमान इस मैच में कौन संभालेगा। 

केएल राहुल को बनाया गया था इस मैच के लिए उपकप्तान

बीसीसीआई की ओर से जब इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था, तब कप्तान रोहित शर्मा थे और केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया था। लेकिन केएल राहुल चोटिल हो गए हैं। वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी कप्तान बनाए गए थे, लेकिन उन्होंने उसे भी मिस किया और ऋषभ पंत को टीम की कमान सौंपी गई थी। उसके बाद से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए किसी को भी उपकप्तान नहीं बनाया गया था। अब टीम के सामने ​बड़ी मुश्किल है। उपकप्तान केएल राहुल तो टेस्ट टीम में हैं ही नहीं, कप्तान रोहित शर्मा का खेलना भी संदिग्ज नजर आ रहा है। ऐसे में टीम की कमान कौन संभालेगा। 

ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह बन सकते हैं कप्तान
टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की कप्तानी के दो दावेदार अभी नजर आ रहे हैं। एक तो ऋषभ पंत ही हैं, जो अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में टीम की कमान संभाल रहे थे, वहीं दूसरे दावेदार जसप्रीत बुमराह हैं, जो इससे पहले भी टीम के उपकप्तान रह चुके हैं। ऐसे में माना जा सकता है कि इन्हीं में से एक खिलाड़ी कप्तान और दूसरा उपकप्तान बन सकता है। हालांकि बीसीसीआई किसी भी जल्दबाजी में नहीं है। हो सकता है कि रोहित शर्मा के ठीक होने और मैच फिट होने का इंतजार किया जाए। अगर रोहित शर्मा फिट हो जाते हैं तो उपकप्तान कही चुनना होगा, वहीं अगर रोहित फिट नहीं होते हैं तो कप्तान और उपकप्तान दोनों के बारे में सोचना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement