Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IND vs ENG: इंग्लैड ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट में दिग्गज गेंदबाज की वापसी

इंग्लैड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच के लिए जेम्स एंडरसन को प्लेइंग XI में शामिल किया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: June 30, 2022 17:38 IST
eng vs ind, india vs england, england cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY england cricket team

Highlights

  • इंग्लैड और भारत के बीच एक जुलाई से खेला जाएगा पांचवां टेस्ट
  • इंग्लैड की टीम ने बताई प्लेइंग XI
  • जेम्स एंडरसन की टीम मे वापसी हुई है

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ एक जुलाई से शुरू हो रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार से एजबेस्टन में खेले जाने वाले अहम मुकाबले की पूर्व संध्या पर मेजबान टीम ने अंतिम एकादश की घोषणा करते हुए अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच की तुलना में इंग्लैंड ने एक बड़ा बदलाव किया है। इसके तहत टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की वापसी हुई है और जेमी ओवरटन को बाहर बिठाया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में जेमी ओवरटन को डेब्यू का मौका मिला था और उन्होंने इस मैच में बल्ले और गेंद दोनों से अहम योगदान दिया था। क्रेग ओवरटन के जुड़वा भाई ने उस मैच में दो विकेट लेने के साथ-साथ पहली पारी में 136 गेंदों में 97 रन भी बनाए थे।

बेन स्टोक्स की अगुआई में इंग्लैंड की टीम इस मैच में चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरेगी। बेन फोक्स कोरोना से उबरने में नाकाम रहे, ऐसे में सैम बिलिंग्स विकेट के पीछे की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

बता दें कि पिछले साल शूरू हुई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच रिशेड्यूल होने के बाद अब कल यानी एक जुलाई से खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम के पास सीरीज में 2-1 की बढ़त है और वह इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। वहीं इंग्लैंड की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप करने के बाद जोश से भरी है। वह अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए आखिरी मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर खत्म करना चाहेगी।

इंग्लैड की प्लेइंग XI:

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement