Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: 'विराट कोहली मेरी टी20 टीम में नहीं बना पाते जगह', पूर्व भारतीय दिग्गज ने निकाली भड़ास

विराट कोहली लंबे वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट में संघर्ष कर रहे हैं। वे टी20 की तेज रफ्तार से तालमेल नहीं बिठा पा रहे।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 10, 2022 16:35 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Virat Kohli

Highlights

  • इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली का संघर्ष जारी
  • इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 में बनाए 3 गेंदों पर 1 रन
  • टी20 टीम में विराट की जगह पर उठ रहे सवाल

विराट कोहली को भारत की टी20 टीम में होना चाहिए या नहीं? मौजूदा वक्त में ये भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा सवाल बन गया है। विराट लंबे वक्त से बड़ी पारी से दूर हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में हुए दूसरे टी20 मैच में सिर्फ एक रन बनाया जिससे ये सवाल और मौजू हो गया। उन्हें टीम में ये जगह लगातार बड़े शॉट्स लगा रहे दीपक हुड्डा को बाहर करके दी गई थी।

अजय जडेजा की टी20 लाइनअप में विराट कोहली शामिल नहीं

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा इस स्थिति के बारे में कहते हैं कि वे अपनी टी20 लाइनअप में विराट कोहली को जगह नहीं देंगे। उनका कहना है कि भारत को ये फैसला लेना होगा कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान उनके आक्रामक टी20 क्रिकेट की नई रणनीति में फिट होते हैं या नहीं।

टीम इंडिया की नई टी20 रणनीति में कोहली की मौजूदा स्थिति

भारतीय टीम टी20 क्रिकेट में एक नई रणनीति के साथ मैदान में नजर आ रही है, जो बहुत आक्रामक है। इग्लैंड के खिलाफ जारी टी20 सीरीज के हर मैच में बल्लेबाजों के अटैक करने का सिलसिला टॉप ऑर्डर से शुरू होकर लोअर मिडिल ऑर्डर तक जारी रहता है। भारतीय बल्लेबाज पहली गेंद से ही आक्रामक अंदाज में शॉट लगा रहे हैं। बर्मिंघम में हुए पिछले मैच में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने शुरुआत से ही बड़े शॉट खेलते हुए 49 रन की साझेदारी की, पर तीसरे नंबर पर आए कोहली सुस्त पड़ गए और तीन गेंदों पर सिर्फ एक रन बना सके।

अजय जडेजा ने इस बदलाव के बारे में कहा, “आपने दिखा दिया कि उसी खेल को खेलने का दूसरा तरीका भी है। आप अभी भी 180 से 200 के आस पास रन बना रहे हैं। खेल नहीं बदला, बल्कि खेलने का तरीका बदल गया है। मुझे लगता है कि ये बदलाव रोहित शर्मा लेकर आए हैं।”

विराट कोहली की मौजूदा स्थिति पर अजय जडेजा की राय

दीपक हुड्डा ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में पहले फिफ्टी लगाई और उसके बाद सेंचुरी जड़ी थी, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 में 17 गेंदों पर 33 रन की तेज पारी खेली, पर दूसरे मैच में कोहली को जगह देने के लिए टीम मैनेजमेंट ने उन्हें बलि का बकरा बना दिया।

इस स्थिति पर अजय जडेजा ने कहा, “विराट कोहली एक स्पेशल प्लेयर हैं। अगर वे विराट कोहली नहीं होते तो वे शायद टेस्ट क्रिकेट भी नहीं खेल रहे होते। आप उन्हें उनके पुराने प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर नहीं निकाल रहे।”

पूर्व बल्लेबाज जडेजा ने कहा, “विराट कोहली को लेकर आपको अपनी पसंद तय करनी पड़ेगी। पहले कोहली और रोहित टॉप ऑर्डर में खेलते थे और बाद में वे महेंद्र सिंह धोनी जैसे प्लेयर्स की बदौलत आखिरी चार ओवर में 60 रन बना लेते थे। आपको तय करना पड़ेगा कि आप किस तरह से खेलना चाहते हैं। यह मुश्किल काम है। अगर मुझे टी20 टीम चुनना होता, तो विराट उसमें शामिल नहीं होते।”

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement