Monday, April 22, 2024
Advertisement

IND vs ENG: भारतीय गेंदबाजों ने निभाई दोहरी जिम्मेदारी, टीम को नहीं खली अश्विन की कमी

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने किसी भी इंग्लिश बल्लेबाज को खेल के तीसरे दिन जमने का एक भी मौक नहीं दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 17, 2024 13:20 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय टीम के गेंजबाजों ने किया कमाल

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले के बीच टीम इंडिया को तब सबसे बड़ा झटका लगा जब भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन निजी कारणों की वजह से इस मुकाबले से बाहर हो गए। टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल के बाद भारतीय टीम बैकफुट पर थी, इंग्लैंड ने सिर्फ दो विकेट खोकर 207 रन बना लिए थे। टीम इंडिया तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले काफी कमजोर नजर आ रही थी। इंग्लैंड एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी और टीम इंडिया के पास अश्विन भी नहीं थे। हर किसी को यही लग रहा था कि इंग्लैंड बड़ा आसानी से लीड हासिल कर लेगी।

नहीं खली अश्विन की कमी

राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन का खेल शुरू होते ही टीम इंडिया के गेंदबाजों ने एक बार भी अश्विन की कमी को खलने नहीं दिया। सबसे पहले जसप्रीत बुमराह ने 224 के स्कोर पर खतरनाम बल्लेबाज जो रूट को आउट किया। इसके बाद कुलदीप यादव ने कमाल करते हुए जॉनी बेयरस्टो को 0 के स्कोर पर पवेलियन चलता कर दिया। इसके बाद उन्होंने शतक लगा चुके बेन डकेट को भी जल्दी ही आउट कर दिया।

भारतीय गेंदबाजों का दबदबा

इंग्लैंड की पारी यहां से बिखरना शुरू हो गई। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पूरी तरह से इसका फायदा उठाया और खेल के तीसरे दिन इंग्लैंड की टीम को सिर्फ 112 रन बनाने दिए। इंग्लैंड की टीम 224 के स्कोर पर सिर्फ दो विकेट पर थी, लेकिन मैच 319 के स्कोर वह ऑलआउट हो गए। इससे साफ दिखा कि टीम इंडिया ने खेल के तीसरे दिन किस लेवल की गेंदबाजी की है। तीसरे दिन मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने दो विकेट और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट झटका। टीम इंडिया के पास इस मुकाबले में अब 126 रनों की लीड है। जिसे कप्तान रोहित शर्मा औक उनके बल्लेबाज और भी बढ़ाना चाहेंगे, ताकि इंग्लैंड को एक बड़ा टारगेट दिया जा सके।

यह भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया के खिलाड़ियों में क्यों बांधी काली पट्टी, अब सामने आई असली वजह

टीम इंडिया से बाहर हुए आर अश्विन, इस खिलाड़ी के करियर पर लगा ब्रेक, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement