Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

IND vs ENG: टीम इंडिया के खिलाड़ियों में क्यों बांधी काली पट्टी, अब सामने आई असली वजह

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने बांह में काली पट्टी बांध रखी है। आइए इसके बारे में आपको बताते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: February 17, 2024 11:37 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में दोनों टीमें एक जैसी स्थिति में नजर आ रही हैं। फैंस को काफी टक्कर का मुकाबला देखने को मिल रहा है। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद इंग्लैंड की टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन खेल के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों में टीम इंडिया को मुकाबले में वापसी करवाई और अब मैच का काफी रोमांचक हो गया है।

टीम इंडिया ने टेस्ट मैच के तीसरे दिन को शुरुआत में तीन विकेट हासिल कर लिया। दूसरी ओर गेंदबाजों को अपनी जिम्मेदारी काफी अच्छे से निभाना होगा ताकि टीम इंडिया को आर अश्विन की कमी न खले जो इस मुकाबले के बीच में ही बाहर हो गए है। आपको बता दें कि इस मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाड़ियों में काली पट्टी रखी है।

खिलाड़ियों ने क्यों बांधी काली पट्टी

भारतीय खिलाड़ियों ने भारत के उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर दत्ताजीराव गायकवाड़ की याद में अपनी बांहों पर काली पट्टियां पहनीं, जिनका मंगलवार 13 फरवरी को गुजरात के बड़ौदा में निधन हो गया। कप्तान और भारत के सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर जिनका हाल ही में निधन हो गया। बीसीसीआई ने एक्स पर एक बयान के जरिए इस बात की जानकारी फैंस को दी है। 1952 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले दत्ता गायकवाड़ ने 95 वर्ष की आयु में अंतिम सांस ली और भारतीय क्रिकेट बिरादरी के दिग्गज को श्रद्धांजलि दी गई। भारत को तीसरे दिन शानदार प्रदर्शन के साथ दिवंगत क्रिकेटर को उचित श्रद्धांजलि देने की उम्मीद होगी।

कैसा रहा अब तक मैच का हाल

मौजूदा मैच की बात करें तो भारत ने अपनी पहली पारी में 445 रन बनाए और इंग्लैंड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी की दमदार शुरुआत की, जिसने भारतीय फैंस को टेंशन में डाल दिया। हालांकि, तीसरे दिन की वापसी ने मेजबान टीम को अच्छी स्थिति में रख दिया है और उन्हें न केवल गेंद से बल्कि बल्ले से भी बाकी मुकाबले के लिए आर अश्विन की अनुपस्थिति को ध्यान में रखना होगा। दरअसल आर अश्विन इस मुकाबले के पहले दो दिन टीम इंडिया के साथ थे, लेकिन निजी कारणों की वजह से उन्हें दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद जाना पड़ा। ऐसे में टीम इंडिया की गेंदबाजी पहले ही कमजोर नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें

क्रिकेट से एक साल के लिए बाहर हुआ ये खिलाड़ी, टीम इंडिया को WTC फाइनल में दी थी मात

IND vs ENG: क्या अश्विन की जगह खेल सकता है कोई और खिलाड़ी? जानें क्या कहता है ICC का ये खास नियम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement