Monday, May 20, 2024
Advertisement

IND vs ENG: जसप्रीत बुमराह के साथ हुआ गजब का संयोग, नो बॉल ने दिलाए दो बड़े विकेट

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड की पहली पारी के शीर्ष के तीनों विकेट खुद लिए।

Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 02, 2022 22:32 IST
Jasprit Bumrah, IND vs ENG, india vs england- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

Highlights

  • जसप्रीत बुमराह ने लिए तीन विकेट
  • इंग्लैंड के टॉप तीन विकेट झटके
  • बल्लेबाजी में भी बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर किस्मत पूरी तरह से मेहरबान है। इस वक्त सब कुछ उनके ही पक्ष में जा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से एक दिन पहले टीम इंडिया की कप्तानी मिलना हो या फिर बल्लेबाजी में एक ओवर में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड बनाना हो, हर तरफ बुमराह ही छाए हुए हैं। 

एजबेस्टन टेस्ट में बुमराह भले ही टॉस हार गए लेकिन उसके बाद किस्मत ने उनका भरपूर साथ दिया। उन्होंने सबसे पहले पहली पारी में 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में बल्ले से 29 रन जड़ दिए और 16 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी रिकॉर्ड पारी की मदद से भारत ने 400 रन का आंकड़ा पार किया। 

लीस को बनाया पहला शिकार

बुमराह बल्लेबाजी में जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद गेंदबाजी पर आए तो यहां भी हावी रहे। उन्होंने खतरनाक गेंदबाजी तो की ही, साथ में उन्हें किस्मत का भी साथ मिला। दरअसल बुमराह ने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद क्राउली को डाली, जिसे अंपायर ने नो बॉल दे दिया और इंग्लैंड के बल्लेबाज ने एक रन लेकर एलेक्स लीस को स्ट्राइक दे दी। बुमराह को नो बॉल की वजह से एक और अतिरिक्त गेंद डालने का मौका मिला और उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया। भारतीय कप्तान ने अगली गेंद पर लीस को इनस्विंग गेंद से बोल्ड कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया। 

ओली पोप को भी चलता किया

ऐसा नहीं है कि यह मजेदार वाकया बुमराह के साथ एक बार ही हुआ। उनके साथ 11वें ओवर में भी कुछ ऐसा ही हुआ। इस ओवर में भी बुमराह ने ओली पोप को आखिरी गेंद डाली, जिसे अंपायर ने नो बॉल करार दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर बुमराह ने पोप को दूसरी स्लिप में श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। यह बुमराह का इस पारी का तीसरा विकेट भी रहा। उन्होंने इंग्लैंड के शीर्ष के तीनों विकेट अपने नाम किए। खबर लिखे जाने तक बुमराह सात ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट ले लिए थे। इंग्लैंड भारत के 416 के जवाब में तीन विकेट खोकर 60 रन बना चुकी थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement