1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : रोहित शर्मा नहीं खेले तो क्या होगी Team India की Playing XI

IND vs ENG : रोहित शर्मा नहीं खेले तो क्या होगी Team India की Playing XI

IND vs ENG : रोहित शर्मा नहीं होंगे तो शुभमन गिल तो ओपन करेंगे ही, उनके जोड़ीदार के रूप में मयंक अग्रवाल सामने आ सकते हैं। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 29, 2022 18:34 IST
Jasprit bumrah- India TV Hindi News
Image Source : PTI Jasprit bumrah

Highlights

  • भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से एजबेस्टन में खेला जाएगा टेस्ट
  • रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने के कारण खेलने की संभावना कम
  • रोहित शर्मा की जगह पर जसप्रीत बुमराह बनाए जा सकते हैं कप्तान

IND vs ENG Playing XI : भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट मैच में अब केवल एक ही दिन का वक्त बचा हुआ है। खबरें इस तरह की आ रही हैं कि कप्तान रोहित शर्मा इस मैच को मिस कर सकते हैं। हालांकि बीसीसीआई की ओर से अभी तक आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन पता यही चला है कि रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेलेंगे और कप्तानी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह को मिलेगी। किसी भी वक्त इस बात का ऐलान किया जा जा सकता है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी ये अपने आप में बड़ा सवाल है। वो कौन से खिलाड़ी होंगे जो इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। 

शुभनम गिल और मयंक अग्रवाल कर सकते हैं ओपनिंग 

अगर रोहित शर्मा इस मैच में खेल रहे होते तेा ये करीब करीब पक्का था कि वे शुभमन गिल के साथ ओपनिंग के लिए जाते। अब रोहित शर्मा नहीं होंगे तो शुभमन गिल तो ओपन करेंगे ही, उनके जोड़ीदार के रूप में मयंक अग्रवाल सामने आ सकते हैं। जैसे ही रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने की खबर सामने आई, तत्काल प्रभाव से मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड भेजा गया। वे वहां पहुंच चुके हैं और प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। भारत के पास हालांकि श्रीकर भरत भी हैं, लेकिन उम्मीद यही है कि मयंक अग्रवाल अपने पिछले प्रदर्शन के आधार पर पहली च्वाइस होंगे। इसके बाद नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा और नंबर चार पर ​पूर्व कप्तान विराट कोहली का आना भी करीब करीब पक्का है। इसके बाद इस मैच में हनुमा विहारी को भी मौका मिल सकता है। टीम में वैसे तो श्रेयस अय्यर भी हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से श्रेयस अय्यर ने ऐसा कोई प्रदर्शन नहीं किया है, जिसके कारण वे प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर पाएं। ऐसे में हनुमा विहारी का दावा करीब करीब पक्का ही नजर आता है। इसके बाद विकेट कीपवर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत रहेंगे ही। आलराउंडर के तौर पर भारत के पास दो आप्शन होंगे। पहला तो रविंद्र जडेजा और दूसरा रविचंद्रन अश्विन। ये दोनों साथ खेलेंगे, इसकी संभावना कम है। ऐसे में अगर एक ही खिलाड़ी को मौका देने का फैसला हुआ तो रविंद्र जडेजा बाजी मार सकते हैं। हालांकि कौन खेलेगा, ये काफी हद तक पिच पर निर्भर रहेगा। 

जसप्रीत ​बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को मौका संभव
गेंदबाज की बात की जाए तो कप्तान के तौर पर जसप्रीत बुमराह रहेंगे, इसके बाद शार्दुल ठाकुर के होने की भी पूरी संभावना है। शार्दुल ठाकुर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वहीं बाकी दो गेंदबाजों में मोहम्म्द शमी और मोहम्मद सिराज का नंबर आ सकता है। अगर जसप्रीत बुमराह को ही इस मैच के लिए कप्तान बनाया जाता है तो वे काफी अहम होने वाले हैं। जसप्रीत बुमराह के पास कप्तानी का तो बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है, लेकिन वे टेस्ट टीम के उपकप्तान रहे हैं। टीम इंडिया के लिए ये मैच काफी अहम होने वाला है, क्योंकि ये आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियशिप का हिस्सा है। टीम जीतेगी तो उसे अंकों के साथ साथ आगे बढ़ने का भी मौका मिल सकता है। 

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन 
शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड