Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs ENG: सेमीफाइनल में इस खिलाड़ी को नहीं दिया रोहित शर्मा ने मौका, सोशल मीडिया पर लोगों ने निकाला गुस्सा

IND vs ENG: सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया बिना किसी बदलाव के साथ उतरी है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: November 10, 2022 13:45 IST
टीम इंडिया- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES टीम इंडिया

IND vs ENG: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड से हो रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस गंवाया और इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। इस मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं हुआ जिसके बाद कई सवाल भी उठने लगे। दरअसल इस नॉकआउट मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हीं 11 खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया जो जिम्बाब्वे के खिलाफ मैदान पर उतरे थे। यानी दिनेश कार्तिक जिन्हें आपने लगभग इस पूरे साल बैक किया वो अहम मैच से बाहर हैं। साथ ही युजवेंद्र चहल को एक बार फिर मौका नहीं दिया गया।

इस पूरे वर्ल्ड कप के एक भी मैच में अभी तक युजवेंद्र चहल को टीम में मौका नहीं दिया गया। चहल भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले टॉप गेंदबाजों की सूची में शामिल हैं। उनके नाम 69 मुकाबलों में 85 विकेट दर्ज हैं। उनकी लेग स्पिन का जादू लगातार आईपीएल और पिछले कई मौकों पर दिखा है। लेकिन इस वर्ल्ड कप में अभी तक कप्तान रोहित ने उनके ऊपर भरोसा नहीं जताया। टीम इंडिया के इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बवाल भी मचा है। कई लोग इस पर गुस्सा भी निकाल रहे हैं।

चहल की बेकदरी पर उमड़ा गुस्सा

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लगातार युजवेंद्र चहल को बाहर रखने पर लिखा कि, कभी भी किसी मैच विनर खिलाड़ी की इस तरह लगातार बेइज्जती नहीं हुई है। एक यूजर ने यह लिखा कि यह जानते हुए भी कि इंग्लैंड के बल्लेबाज रिस्ट स्पिन यानी लेग स्पिनर के आगे परेशानी में दिखते हैं, चहल का टीम में ना होना काफी दुखद है। एक यूजर ने रोहित शर्मा पर गहरा गुस्सा जताते हुए उनके पीआर को भी खींचा और कहा पूरे साल आपने डीके (Dinesh Karthik) को आजमाया और अब एकदम पंत को चुन लिया। वहीं चहल को भी लगातार नजरअंदाज किया जा रहा।

दो बदलाव के साथ इंग्लैंड भी उतरी

वहीं इस मैच में इंग्लैंड की टीम को दो मजबूरी में बदलाव करने पड़े हैं। डेविड मलान और मार्क वुड चोटिल हैं। उनकी जगह फिलिप सॉल्ट और क्रिस जॉर्डन को टीम में चुना गया है। भारतीय टीम और इंग्लैंड चौथी बार टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने हैं। भारत ने तीन में दो मैच जीते हैं। 2007 और 2012 में भारत ने जीत दर्ज की थी। वहीं 2009 में अंग्रेजों ने बाजी मारी थी। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया सुपर 12 में ग्रुप 2 में टॉप पर रही थी। वहीं इंग्लैंड ने ग्रुप 1 में दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

यह भी पढ़ें:-

T20 WC 2022: पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्जती, पूर्व पीएम इमरान खान ने किया ब्लंडर

IND vs ENG DK Out Pant In: सेमीफाइनल मैच से दिनेश कार्तिक का क्यों कटा पत्ता? कप्तान रोहित ने बताई वजह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement