Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs ENG: इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले श्रेयस अय्यर का बड़ा बयान, कहा- चाहे जो भी हो...

Shreyas Iyer: इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले श्रेयस अय्यर जमकर तैयारी कर रहे हैं। श्रेयस अय्यर ने अपने खेल पर भी बड़ा बयान दिया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: January 15, 2024 23:09 IST
Shreyas Iyer- India TV Hindi
Image Source : GETTY इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले श्रेयस अय्यर का बड़ा बयान

Shreyas Iyer: अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के लिए भारतीय सेलेक्टर्स ने श्रेयस अय्यर को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया है। ऐसे में वह अब रणजी ट्रॉफी में मुंबई की टीम के लिए खेल रहे हैं। वह इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। उन्होंने आंध्र के खिलाफ खेले गए मैच के बाद भी काफी देर तक मुंबई के बीकेसी स्टेडियम में सेंटर विकेट नेट्स में स्थानीय गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजी का अभ्यास किया। इस दौरान उन्होंने अपने खेल पर बड़ा बयान दिया। 

श्रेयस अय्यर ने दिया ये बड़ा बयान 

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए अय्यर को सेलेक्टर्स और भारतीय टीम प्रबंधन ने अपना खेल खेलने की सलाह दी थी। अय्यर ने क्रिकबज से कहा कि स्थिति चाहे जो भी हो, मैं आक्रामक होकर खेलने जा रहा हूं। जब आप नकारात्मक गेंदबाजी करते हैं, जब आप शुरुआत में सुरक्षित और रक्षात्मक गेंदबाजी करते हैं। आप रन बनाना चाहते हैं और आपको अपनी टीम को एक निश्चित बिंदु तक ले जाना होता है। यही मेरी मानसिकता थी और यही है मैं जिसमें मैं फंस गया। स्कोर की परवाह किए बिना मैं (प्रदर्शन से) खुश था। बता दें उन्होंने आंध्र के खिलाफ पहली पारी में ठोस 48 रन बनाए थे।

अय्यर ने पिच पर बात करते हुए आगे कहा कि खैर ईमानदारी से कहूं तो यह कोई टर्निंग ट्रैक नहीं था। लेकिन इसके अलावा यह सिर्फ मेरी मैच फिटनेस के लिए था कि मैं यथासंभव लंबे समय तक मैदान पर रहूं। मुख्य रूप से मैं इसी पर ध्यान केंद्रित कर रहा था क्योंकि विशेष रूप से मेरी चोट के बाद, मेरे लिए विकेट पर और आउटफील्ड पर लंबे समय तक टिके रहना कठिन हो गया है। इसलिए पांच साल के बाद यह मेरे लिए बहुत अच्छा अभ्यास था।

साउथ अफ्रीका सीरीज में रहे थे फ्लॉप 

टीम इंडिया ने अपनी पिछली सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली थी। इस सीरीज में श्रेयस अय्यर फ्लॉप रहे थे। श्रेयस अय्यर इस सीरीज में 31, 6, 0 और 4 के स्कोर के साथ कोई प्रभाव छोड़ने में असफल रहे थे।  हालांकि टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज अपने घर पर खेलनी है और भारत में श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने 11 पारियों में तीन अर्धशतक और एक शतक जमाया है। ऐसे में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ मौका मिल सकता है। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: भारत आने से पहले ही इंग्लैंड को सता रहा डर? पिच को लेकर बयानबाजी हुई शुरू

Prakhar Chaturvedi: 24 साल बाद टूटा युवराज सिंह का ये बड़ा रिकॉर्ड, कर्नाटक के खिलाड़ी ने खेली ब्रायन लारा जैसी ऐतिहासिक पारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement