Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs ENG: यशस्वी जायसवाल का एक और रिकॉर्ड, आउट होने से पहले कर गए ये कमाल

IND vs ENG: टीम इंडिया के युवा स्टार यशस्वी जायसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड आउट से पहले बना लिया। उनके अलावा भारत का सिर्फ एक गी खिलाड़ी ये कमाल कर सका है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 07, 2024 17:17 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Yashasvi Jaiswal

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पांचवें मुकाबले में टीम इंडिया के युवा स्टार ओपनर यशस्वी जायसवाल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 218 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद खेल के पहले ही दिन टीम इंडिया की बल्लेबाजी भी आ गई। इस मौके का यशस्वी जायसवाल ने फायदा उठाया और 57 रनों की पारी खेली। वह अपनी इस पारी को बड़ा नहीं बना सके, लेकिन उन्होंने आउट होने से ठीक पहले एक कीर्तिमान हासिल कर लिया।

जायसवाल का कमाल

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के दौरान यशस्वी जायसवाल शानदार लय में नजर आ रहे हैं। इस सीरीज में वह दो दोहरे शतक पहले ही जड़ चुके हैं और अब उन्होंने एक और बड़ी कीर्तिमान हासिल कर लिया है। जायसवाल ने इस सीरीज के दौरान 700 से ज्यादा रन बना लिए हैं। उनके नाम अब कुल 712 रन दर्ज हैं। इसमें खास बात यह है कि एक टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से अब तक सिर्फ सुनिल गावस्कर ने 700+ रन का स्कोर बनाया था। यशस्वी जायसवाल अब लिस्ट में शामिल हो गए हैं और एक टेस्ट सीरीज में 700+ रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। सुनिल गावस्कर ने यह कारनाम दो बार किया है। उन्होंने दो दफा एक टेस्ट सीरीज में 700+ रन के स्कोर को पार किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ जमकर बरस रहा जायसवाल का बल्ला

यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में जमकर रन बना रहे हैं। यही कारण है कि उन्होंने इस सीरीज में कई रिकॉर्ड भी तोड़े। जायसवाल ने के नाम 5 मैचों में 712 रन हो गए हैं। इसी के साथ वह इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम था। विराट कोहली ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 655 रन बनाए थे। दूसरी ओर भारत-इंग्लैंड सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में वह तीसरे स्थान पर मौजूद हैं।

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन

  • ग्राहम गूच - 3 मैच, 752 रन
  • जो रूट - 5 मैच, 737 रन
  • यशस्वी जायसवाल - 4 मैच, 712 रन
  • विराट कोहली - 5 मैच, 655 रन
  • माइकल वॉन - 4 मैच, 615 रन

यह भी पढ़ें

IND VS ENG: यशस्वी जायसवाल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का ऐतिहासिक रिकॉर्ड, इस खास मामले में बन गए नंबर-1

IND VS ENG: बैजबॉल का बैंड बजाने के बाद अश्विन-कुलदीप में क्यों छिड़ी बहस? Video देखकर आपकी भी छूट जाएगी हंसी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement