Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND VS ENG: बैजबॉल का बैंड बजाने के बाद अश्विन-कुलदीप में क्यों छिड़ी बहस? Video देखकर आपकी भी छूट जाएगी हंसी

India vs England: धर्मशाला टेस्ट मैच के बीच एक मजेदार वाक्या देखने को मिला। अश्विन और कुलदीप इंग्लैंड की पहली पारी समाप्त होने के बाद बहस करते हुए नजर आए।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: March 07, 2024 16:04 IST
अश्विन-कुलदीप में...- India TV Hindi
Image Source : BCCI SCREENSHOT अश्विन-कुलदीप में क्यों छिड़ी बहस?

IND VS ENG 5th Test: धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की है। टॉस हारने के बाद भी टीम इंडिया ने मैच पर शुरुआत में ही पकड़ बना ली है। बांए हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव और आर अश्विन की जोड़ी मैच की पहली पारी में बैजबॉल पर भारी पड़ी। इन दोनों खिलाड़ियों ने पहली पारी में मिलकर कुल 9 विकेट अपने नाम किए। 

अश्विन-कुलदीप की जोड़ी ने मचाया धमाल 

अश्विन-कुलदीप की जोड़ी इस मैच में इंग्लैंड की पहली पारी 218 रनों पर ढेर कर दी। कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे। कुलदीप यादव ने 15 ओवर में 72 रन खर्च करके 5 विकेट अपने नाम किए। वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने भी उनका पूरा साथ दिया। रविचंद्रन अश्विन ने 11.4 ओवर में 51 रन देखकर 4 विकेट चटकाए। 

अश्विन-कुलदीप में क्यों छिड़ी बहस?

इंग्लैंड की पहली पारी समाप्त होने के बाद कुलदीप यादव और आर अश्विन के बीच एक मजेदार वाक्या देखने को मिला। दरअसल, क्रिकेट मैच में आमतौर पर पारी समाप्त होने के बाद टीम की ओर से बेस्ट प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी गेंद को हाथ में उठाकर फैंस का अभिवादन करता है। लेकिन धर्मशाला टेस्ट में ऐसा करने के लिए  अश्विन-कुलदीप के बीच बहस देखने को मिली। आर अश्विन चाहते थे कि कुलदीप यादव ऐसा करें। लेकिन ये अश्विन का 100वां टेस्ट मैच है। ऐसे में कुलदीप उन्हें आगे रखना चाहते थे। इसी बात को लेकर दोनों खिलाड़ी बार-बार एक दूसरे को गेंद थमाते नजर आए। अतं में अश्विन ने कुलदीप को मना लिया और वह  फैंस का अभिवादन करते हुए ड्रेसिंग रूम में पहुंचे। 

ये भी पढ़ें

यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, IND vs ENG टेस्ट सीरीज में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

रोहित शर्मा ने रचा कीर्तिमान, पहली बार भारतीय ने बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement