Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs IRE 1st T20: हार्दिक पंड्या की कप्तानी में पहली बार जीता भारत, दीपक हुड्डा ने खेली शानदार पारी

भारत ने आयरलैंड को दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में हराकर 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। दूसरा मुकाबला 28 जून को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

Priyam Sinha Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 27, 2022 6:42 IST
दीपक हुड्डा और...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER दीपक हुड्डा और हार्दिक पंड्या ने तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की मैच विनिंग साझेदारी की

Highlights

  • भारत ने दो मैचों की सीरीज में ली 1-0 की अजेय बढ़त
  • दीपक हुड्डा ने खेली नाबाद 47 रनों की पारी
  • सूर्यकुमार यादव हुए गोल्डेन डक का शिकार

भारत ने आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। 12-12 ओवर के इस मैच में भारत को जीत के लिए 109 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे भारतीय टीम ने 9.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 30 रन पर लगातार दो विकेट गिरने के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या (24 रन) और आज ओपनिंग उतरे दीपक हुड्डा (47 नाबाद) ने तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत के करीब पहुंचाया। इसके बाद दिनेश कार्तिक ने गेंद पर 4 गेंदों पर नाबाद 5 रन बनाकर टीम को हुड्डा के साथ जीत तक पहुंचाया।

जानिए क्या रहा मैच का हाल

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी आयरलैंड की शुरुआत खराब रही। मैच को बारिश के कारण 12-12 ओवर का किया गया था। 4 ओवर के पॉवरप्ले में आयरलैंड ने 22 रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और आवेश खान ने भारत को एक-एक सफलता दिला दी थी। लेकिन इसके बाद हैरी टेक्टर ने मोर्चा संभाला और चौथे विकेट के लिए टकर (18) के साथ 50 रनों की पार्टनरशिप की। टकर को युजवेंद्र चहल ने पवेलियन भेजा लेकिन इसके बाद आयरलैंड का कोई विकेट ही नहीं गिरा।

निर्धारित 12 ओवर में आयरलैंड ने 4 विकेट खोकर 108 रन बनाए। हैरी टेक्टर 33 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के लगाए। उन्होंने सभी भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। हार्दिक पंड्या ने 2 ओवर में 26 और आवेश खान ने 2 ओवर में 22 रन देकर एक-एक विकेट लिया। दोनों काफी महंगे भी साबित हुए। भुवनेश्वर कुमार एक बार फिर इकॉनिमिकल रहे और 3 ओवर में 16 रन देकर उन्होंने एक विकेट लिया। युजवेंद्र चहल ने भी 3 ओवर में 11 रन देकर एक विकेट झटका। डेब्यूटेंट उमरान मलिक 1 ओवर में 14 रन देकर महंगे रहे।

IND vs IRE: हार्दिक पंड्या ने T20I क्रिकेट में रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान

दीपक हुड्डा और हार्दिक पंड्या ने दिलाई जीत

भारत के लिए इस मैच में ईशान किशन और दीपक हुड्डा ने पारी की शुरुआत की। ईशान ने 11 गेंदों पर ताबड़तोड़ 26 रन बनाए और 30 रन के कुल योग पर यंग का शिकार बने। बैक टू बैक भारत को दो झटके लगे और सूर्यकुमार यादव को भी यंग ने पहली गेंद पर लेग बिफोर विकेट कर दिया। 30 रन पर दो विकेट गिरने के बाद दीपक हुड्डा और हार्दिक पंड्या ने भारत की पारी को संभाला और आसान जीत तक ले गए। दूसरा मुकाबला डबलिन के इसी मैदान पर 28 जून मंगलवार को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement