Monday, May 20, 2024
Advertisement

IND vs IRE: बुमराह की कप्तानी में खुलेगी इस प्लेयर की किस्मत! भारत के लिए खेल सकता है पहला मैच

भारत और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मैच 23 अगस्त को खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है।

Written By: Govind Singh
Updated on: August 22, 2023 18:16 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : BCCI TWITTER Indian Cricket Team

India vs Ireland 3rd T20: जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का तीसरा टी20 मैच 23 अगस्त को खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज जीत चुकी है ऐसे में तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकते हैं। अंतिम टी20 मैच में कप्तान जसप्रीत बुमराह अपने रिजर्व खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। भारत को एशियाई खेलों में भी भाग लेना है और ऐसे में इस दौरे पर गए रिजर्व खिलाड़ियों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। टीम मैनेजमेंट के पास आवेश खान, जितेश शर्मा और शाहबाज अहमद जैसे खिलाड़ियों को आजमाने का मौका है।

इस प्लेयर को मिल सकता है मौका 

29 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को आयरलैंड के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में मौका नहीं मिला है, लेकिन टीम इंडिया सीरीज जीत चुकी है। ऐसे में जितेश शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। वह पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। जितेश को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी मौका मिला था, लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए थे। 

IPL में दिखाया दम 

आईपीएल 2022 और 2023 में जितेश शर्मा का प्रदर्शन निखरकर सामने आया है। उन्होंने आईपीएल 2023 के 14 मैचों में 309 रन बनाए। वह पंजाब किंग्स के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। उन्होंने 17 फर्स्ट क्लास मैचों में 632 रन और 47 लिस्ट-ए मैचों में 1350 रन बनाए हैं। लिस्ट-ए में उनके नाम दो शतक भी दर्ज हैं। 

क्लीन स्वीप करने पर होंगी टीम इंडिया की निगाहें 

जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में तीसरा टी20 मैच जीतकर भारतीय टीम की निगाहें क्लीन स्वीप करने पर होंगी। आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाने वाले प्लेयर्स को मौका मिला है। 

यह भी पढ़ें: 

Asia Cup 2023 से बाहर हुआ ये चोटिल गेंदबाज, 20 साल के इस प्लेयर की हुई स्क्वाड में एंट्री

चोट के बावजूद खेली पूरी एशेज सीरीज, अब वर्ल्ड कप से पहले मुसीबत में स्टीव स्मिथ

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement