Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs IRE: टीम इंडिया के क्लीन स्वीप के सपने पर फिर सकता है पानी, जानें बारिश के क्या हैं आसार

भारतीय टीम और आयरलैंड के बीच होने वाले मैच में बारिश होने की संभावना है। ऐसे में टीम इंडिया आयरलैंड को क्लीन स्वीप करने से चूक सकती है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 22, 2023 6:15 IST
IND vs IRE- India TV Hindi
Image Source : BCCI (TWITTER) डबलिन का क्रिकेट स्टेडियम

भारत और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में टीम इंडिया ने शुरुआती दो मुकाबलों को जीतकर सीरीज अपने नाम तो कर ली है, लेकिन जसप्रीत बुमराह की कप्तानी वाली युवा टीम सीरीज के तीसरे मुकाबले को भी जीत आयरलैंड को क्लीन स्वीप करना चाहेगी। लेकिन टीम इंडिया का ये सपना अधूरा रह सकता है। भारतीय टीम तीसरे मुकाबले को जीतने के लिए बेकरार होगी, लेकिन बारिश उनके काम को खराब कर सकती है। दरअसल टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच तीसरा टी20 मुकाबला डबलिन में बुधवार को खेला जाएगा। 

मौसम का मिजाज

भारत और आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को बारिश के कारण रद्द किया जा सकता है। दरअसल दोनों टीमें बुधवार को आपस में भिड़ेंगी। वहीं Accuweather के रिपोर्ट के अनुसार इस दिन मैच के वेन्यू वाले शहर में बारिश का आशंका 80% तक है। ऐसे में टीम इंडिया के क्लीन स्वीप वाले प्लान पर बारिश खतरा बन सकती है। मैच वाले समय पर बारिश पहली पारी में काफी खलल डाल सकती है।

पहले मैच में भी बारिश ने डाला था खलल

भारत और आयरलैंड के बीच टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भी बारिश ने खलल डाला था। इस मैच में बारिश के कारण टीम इंडिया अपने पूरे ओवर बल्लेबाजी नहीं कर सकी थी। इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत के लिए 140 रनों का लक्ष्य दिया गया था। जिसे टीम इंडिया चेज करने उतरी तो 6.5 ओवर के बाद ही बारिश ने काम खराब कर दिया। हालांकि DLS के नियमों के अनुसार भारतीय टीम अपने पार स्कोर से 2 रन आगे थी। ऐसे में लगातार बारिश के कारण टीम इंडिया ने अंत में इस मैच को 2 रनों से जीत लिया। सीरीज के दूसरा मुकाबले के दौरान मौसम पूरी तरह से साफ था। इस मैच को टीम इंडिया ने 33 रनों से अपने नाम किया था।

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और आवेश खान।

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में हो रहे बदलाव को लेकर खुलकर करी बात, कहा "ये पागलपंती नहीं करते हम"

वर्ल्ड कप शेड्यूल को लेकर फैंस के लिए आई गुड न्यूज, रिपोर्ट्स में हुआ बड़ा खुलासा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement