Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs NED Sydney Weather Report: सिडनी में नीदरलैंड से होगी टीम इंडिया की भिड़ंत, बारिश बन सकती है विलेन?

IND vs NED Sydney Weather Report: पाकिस्तान को पहले मैच में हराने के बाद 27 अक्टूबर को सिडनी में टीम इंडिया का सामना नीदरलैंड से होगा।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 25, 2022 12:17 IST
IND vs NED Sydney Weather Report- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs NED Sydney Weather Report

Highlights

  • 27 अक्टूबर को सिडनी में नीदरलैंड से होगा भारत का मुकाबला
  • सिडनी में मैच के दिन बारिश बन सकती है विलेन
  • सोमवार को होबार्ट में साउथ अफ्रीका-जिम्बाब्वे का मैच हुआ था रद्द

IND vs NED Sydney Weather Report: भारतीय टीम सुपर 12 में अपने दूसरे मुकाबले के लिए मेलबर्न से सिडनी पहुंच चुकी है। यहां पर टीम 27 अक्टूबर गुरुवार को नीदरलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ कांटे का मुकाबला जीतने के बाद कमजोर नीदरलैंड के खिलाफ निश्चित ही टीम के हौसले बुलंद होंगे। यहां जीत दर्ज कर मजबूत स्थिति में टीम 30 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरना चाहेगी। लेकिन इन सबसे परे जो टीम इंडिया की राह में बाधा बन सकती है वो है बारिश। ऑस्ट्रेलिया के कई शहरों में मौसम अभी खराब है और उन्हीं में से एक है सिडनी।

मेलबर्न में खेले गए भारत और पाकिस्तान मैच से पहले भी बारिश की कई अटकलें लगाई जा रही थीं। हालांकि, मुकाबले में बारिश ने कोई खलल नहीं डाला। ऐसा ही कुछ सोमवार को होबार्ट में देखने को मिला। जहां पहला मुकाबला बांग्लादेश ने नीदरलैंड के खिलाफ जीता और फिर दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर साउथ अफ्रीका व जिम्बाब्वे के बीच था जो बारिश की भेंट चढ़ गया। इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में मौसम बदल रहा है और अक्सर अक्टूबर-नवंबर में वहां इंद्र देवता अपनी कृपा बरसाते दिखते हैं।

IND vs NED: कैसा रहेगा सिडनी का मौसम?

अगर सिडनी के मौसम की बात करें तो आज यानी मंगलवार को वहां तकरीबन दो घंटे की मूसलाधार बारिश की चेतावनी है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के समय के अनुसार वहां शाम 4 बजे से 6 बजे तक तेज आंधी-तूफान का भी अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही बारिश की संभावना तकरीबन 66 से 70 प्रतिशत तक बनी हुई है। तकरीबन 48 घंटे बाद यहीं टीम इंडिया को अपना दूसरा मैच खेलना है। एक्यू वेदर के मुताबिक अभी तक तो गुरुवार का मौसम साफ रहने की जानकारी है। लेकिन बादल मैदान पर छाए रहेंगे और यह काले बादल कब बारिश में बदल जाएं यह कोई भी नहीं बता सकता।

 

भारतीय टीम ने सुपर 12 में पाकिस्तान को हराकर अपने मिशन मेलबर्न अभियान का विजयी आगाज किया था। कांटे के इस मैच में टीम इंडिया को 4 विकेट से जीत मिली थी। वहीं क्वालिफिकेशन राउंड में शानदार प्रदर्शन के बाद सुपर 12 में पहुंची नीदरलैंड को बांग्लादेश ने सोमवार को 9 रनों से मात दी थी। ऐसे में नीदरलैंड को प्रतियोगिता में बने रहने के लिए आने वाला मुकाबला जीतना होगा। लेकिन भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ उनके लिए यह आसान नहीं होगा। सुपर 12 ग्रुप 2 के पॉइंट्स टेबल में बांग्लादेश अभी तक पहले और भारत दूसरे स्थान पर है। वहीं नीदरलैंड ने एक मैच खेला और गंवाया जिसके बाद वो आखिरी यानी छठे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें:-

Dinesh Karthik: 'थैंक्स मुझे बचाने के लिए,' दिनेश कार्तिक ने सिडनी पहुंचते ही अश्विन से ऐसा क्यों कहा?

IND vs NED: टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने सिडनी में जमकर बहाया पसीना, पंड्या समेत इन खिलाड़ियों ने नहीं की प्रैक्टिस 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement