Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs NZ: अर्शदीप सिंह फिर बने सबसे महंगे गेंदबाज, सोशल मीडिया पर जमकर उड़ा मजाक

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में अर्शदीप सिंह ने जमकर रन लुटाए। इस प्रदर्शन के बाद लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 27, 2023 21:46 IST
Arshdeep Singh- India TV Hindi
Image Source : BCCI Arshdeep Singh

चमकदार शुरुआत करने वाले भारतीय युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह अब अपने प्रदर्शन से लगातार निराश कर रहे हैं। खासकर नए साल में वह लगातार तमाम विरोधी बल्लेबाजों के निशाने पर हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भी उनकी जमकर पिटाई हुई। रांची के झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में अर्शदीप की सबसे ज्यादा पिटाई हुई। हालांकि डेवन कॉन्वे के रूप में उन्होंने एक जमे हुए कीवी बल्लेबाज को पवेलियन भेजा पर ओवरऑल उनका प्रदर्शन टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेलने वाला साबित हुआ।

अर्शदीप की सबसे ज्यादा हुई पिटाई

भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने जोरदार शुरुआत की और इसमें अर्शदीप ने उसकी भरपूर मदद भी की। अर्शदीप ने अपने पहले ओवर में ही 2 वाइड गेंदें डाली और कुल 11 रन दिए। अपने दूसरे ओवर में भी उन्होंने 11 रन लुटाए जिसमें 1 सिक्स के साथ एक बाउंड्री भी शामिल था। अर्शदीप ने अपने तीसरे ओवर में वापसी की, सिर्फ 2 रन दिए और हाफ सेंचुरी बनाकर खेल रहे डेवन कॉन्वे को चलता किया। अर्शदीप ने अपने इस प्रदर्शन को अपने आखिरी ओवर में पलीता लगा दिया। उन्होंने 1 नो बॉल सहित कुल 27 रन लुटाए जिसमें 3 छक्कों के साथ 1 चौका भी शामिल था।   

अर्शदीप ने बनाया था अनचाहा रिकॉर्ड

अर्शदीप सिंह 2023 की शुरुआत के साथ एक्स्ट्रा रन गिफ्ट में देने की रवायत शुरू कर चुके हैं और लगातार उस पर अमल भी कर रहे हैं। टीम इंडिया ने इस मैच में कुल 4 एक्स्ट्रा रन दिए जिसमें से 3 अर्शदीप की ओर से आए। इससे पहले, 5 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में तो अर्शदीप ने एक्स्ट्रा रन देने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया था। उन्होंने इस मैच में सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी की और इस दौरान कुल पांच नो-बॉल डालकर घाना के गेंदबाज अजीज सुआले के एक टी20 इंटरनेशनल मैच में सर्वाधिक पांच नो बॉल डालने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी। अर्शदीप ने अपने दो ओवर में 18.50 की इकॉनमी से 37 रन लुटाए थे।

जमकर ट्रोल हुए अर्शदीप

अर्शदीप के इस प्रदर्शन पर भारतीय फैंस उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। कोई अपनी भड़ास निकाल रहा है तो कोई उनके इस प्रदर्शन के अपने अपने अंदाज में मजे ले रहा है। आइये देखते हैं कि सोशल मीडिया पर अर्शदीप के प्रदर्शन पर किस फैन के कैसे रिएक्ट किया।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement