Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ: वनडे सीरीज के लिए चुनी गई टीम, भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18, 21 और 24 जनवरी 2023 को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी होगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 19, 2022 8:25 IST
केन विलियमसन- India TV Hindi
Image Source : AP केन विलियमसन

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 24 जनवरी तक तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की तरफ से रविवार रात को स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। वहीं भारत से पहले कीवी टीम को 10 से 14 जनवरी तक पाकिस्तान के खिलाफ भी तीन वनडे मुकाबले खेलने हैं। इस सीरीज के लिए भी टीम चुन ली गई है। दोनों सीरीज में न्यूजीलैंड के लिए अलग-अलग खिलाड़ी कप्तानी करते नजर आएंगे। जी हां, पाकिस्तान सीरीज में केन विलियमसन ही न्यूजीलैंड की अगुआई करेंगे लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज के लिए वह टीम का हिस्सा नहीं हैं।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में टॉम लाथम न्यूजीलैंड की कमान संभालेंगे। वनडे के बाद यहां टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है जिसके लिए अभी टीम घोषित नहीं हुई है। देखना होगा कि विलियमसन टी20 में खेलते हैं या फिर टिम साउदी टीम की कमान संभालेंगे। गौरतलब है कि हाल ही में विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद टिम साउदी को कप्तान और लाथम को उपकप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन व्हाइट बॉल में अपनी कप्तानी जारी रखने की बात भी उन्होंने (विलियमसन ने) कही थी।

केन विलियमसन का नाम न्यूजीलैंड के सबसे सफल कप्तानों में गिना जाता है। उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को टेस्ट का वर्ल्ड चैंपियन बनाया। इसके अलावा 2019 वनडे वर्ल्ड कप और 2021 टी20 वर्ल्ड कप में टीम उपविजेता रही। बतौर खिलाड़ी भी उनकी गिनती दुनिया के मौजूदा दिग्गज खिलाड़ियों में होती है। उन्होंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के बाद वर्कलोड मैनेजमेंट की बात कही थी। अब पाकिस्तान सीरीज के बाद हो सकता वह ब्रेक ले रहे हो इसी कारण भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज और शायद आगामी टी20 सीरीज में भी वह नहीं खेलेंगे।

न्यूजीलैंड के वनडे स्क्वॉड पर एक नजर

भारत सीरीज के लिए: टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, एच. शिप्ली।

पाकिस्तान सीरीज के लिए: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, एच. शिप्ली।

यह भी पढ़ें:-

दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी! गेंदबाजी के लिए मैदान पर नहीं उतरेगा ये बांग्लादेशी

अक्षर पटेल ने अपने 7वें टेस्ट मैच में ही कर दिया ये कारनामा, अश्विन, बुमराह, जडेजा सभी को छोड़ा पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement