Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Team India Retirement: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले बड़ी खबर, टीम इंडिया के लेग स्पिनर ने लिया संन्यास

Team India Retirement: भारत के लिए चार वनडे मैच खेलने वाले लेग स्पिनर ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: August 28, 2022 18:24 IST
Indian Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : TWITTER India Cricket Team

Highlights

  • भारत के लिए साल 2011 में खेला था पहला मैच
  • आईपीएल में काफी टीमों का हिस्सा रह चुके हैं
  • आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में आया था नाम

Team India Retirement: एशिया कप 2022 में भारत पाकिस्तान के मुकाबले से पहले भारत के लेग स्पिनर ने इंटरनेशनल क्रिकेट और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान। भारत के पूर्व लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। राहुल शर्मा ने भारत के लिए वनडे में साल 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए चार वनडे मैच खेलें हैं और उन्होंने छह विकेट अपने नाम किए। वही टी20 फॉर्मेट में खेले दो मैचों में उनके नाम तीन विकेट हैं। राहुल शर्मा ने भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेला था।आईपीएल में खेले 44 मैचों में उन्होंने 40 विकेट लिए। 

संन्यास के समय इन खिलाड़ियों का लिया नाम 

राहुल शर्मा ने संन्यास की जानकारी ट्वीट करके दी। उन्होंने लिखा में अपने आप को बेहद ही भाग्यशाली मानता हो की में भारत के लिए खेल सका। टीम इंडिया की नीली जर्सी को पहनकर खेलना मेरे करियर का सबसे शानदार पल रहा है। साथ ही साथ राहुल ने कहा की में बेहद ही खुशनसीब हो की मैं गौतम गंभीर, वीवीएस लक्षमण, राहुल द्रविड़, वीरेन्द्र सहवाग,युवराज सिंह, रोहित शर्मा,विराट कोहली और एमएस धोनी सरीखे खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम का हिस्सा रहा। सचिन तेंदुलकर को ड्रेसिंग रूम में उन्होंने उनके लिए प्रेरणास्त्रोत बतया। अपने रोल मॉडल और भारत के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले को भी राहुल ने धन्यवाद कहा। 

इस लीग से करेंगे दूसरी पारी की शुरुआत 

आपको बता दें की राहुल शर्मा अब रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में इंडियन महाराजास की तरफ से खेलते नजर आएंगे। राहुल ने बताया की मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें इस लीग में खेलने का ऑफर दिया था और अब उन्होंने अपनी दूसरी पारी इस लीग से शुरू करने का मन बना लिया है, इसके साथ साथ वह  कई अन्य विदेशी लीग में खेलते हुए नजर आएंगे।   

विवादों से रहा है पुराना नाता 

राहुल शर्मा हमेशा अपने प्रदर्शन से ज्यादा विवादों के लिए सुर्खियों में रहे हैं। साल 2012 में उन्हें मुंबई के जुहू इलाके से उन्हें एक रेव पार्टी से पकड़ा गया था। पकड़े जाने के बाद राहुल शर्मा ने कहा था की अगर मेरे रिजल्ट्स पोस्टिव आते हैं तो में क्रिकेट छोड़ दूंगा। इसके बाद जांच के दौरान पाया गया उन्होंने ड्रग्स का सेवन किया था। हालांकि ऐसा कुछ उन्होंने किया नहीं, पर इसके बाद वह कभी भी टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए।  

 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement