Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs PAK, Women’s WC 2022: मिताली राज ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनीं दुनिया की तीसरी क्रिकेटर

ICC महिला वर्ल्ड कप 2022 का चौथा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है जिसमें भारतीय कप्तान मिताली राज ने शिरकत करने के साथ ही इतिहास रच दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 06, 2022 8:12 IST
बिस्माह मरूफ और...- India TV Hindi
Image Source : PAKISTAN CRICKET बिस्माह मरूफ और मिताली राज

ICC महिला वर्ल्ड कप 2022 का चौथा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है। माउंट माउंगानुई में जारी इस मुकाबले में भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। इस मुकाबलें में शिरकत करने के साथ ही कप्तान मिताली ने इतिहास रच दिया है। दरअसल, भारतीय महिला टीम की कप्तान का ये छठा ODI वर्ल्ड कप है। इस तरह वह सबसे ज्यादा ODI वर्ल्ड कप खेलने वाली दुनिया की पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। उन्होंने 2000, 2005, 2009, 2013, 2017 और अब 2022 वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।

यही नहीं, मिताली सबसे ज्यादा 6 ODI वर्ल्ड कप खेलने वाली दूसरी भारतीय क्रिकेटर हैं। मिताली के अलावा सचिन तेंदुलकर ने भी इतने ही वर्ल्ड कप में शिरकत की थी। दिलचस्प बात ये है कि सचिन और मिताली दोनों ने ही 16 साल और 205 दिन की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का कारनामा किया था। मिताली राज सबसे ज्यादा ODI वर्ल्ड कप खेलने वाली दुनिया की तीसरी क्रिकेटर हैं। 

सबसे ज्यादा ODI वर्ल्ड कप खेलने वाले क्रिकेटर

  • जावेद मियांदाद (6)
  • सचिन तेंदुलकर (6) 
  • मिताली राज (6) 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement