Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बाबर आजम ने टीम इंडिया के खिलाफ पहली बार किया ये कारनामा, उसके बाद हुआ हादसा

IND vs PAK ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान टीम इंडिया के सामने एक बार फिर से बिखरती हुई नजर आई। केवल बाबर आजम ही ऐसे बल्लेबाज रहे जो 50 रन का आंकड़ा पार कर पाए। बाकी खिलाड़ी आते और जाते रहे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 14, 2023 17:01 IST
Babar Azam and Mohammad Siraj - India TV Hindi
Image Source : AP Babar Azam and Mohammad Siraj

IND vs PAK ODI World Cup 2023 : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के बल्ले से भले ही पिछले कुछ वक्त से ज्यादा रन न आ रहे हों, लेकिन बड़े मुकाबले में बड़ा खिलाड़ी खड़ा हुआ और एक अच्छी पारी खेल दी। हालांकि उनकी ये पारी ज्यादा देर तक चल नहीं पाई। लेकिन इससे पहले ही बाबर अपना काम कर चुके थे। बाबर आजम का बल्ला भारतीय टीम के खिलाफ तो वनडे में अभी तक नहीं चला था, साथ ही बाकी टीमों के खिलाफ भी वे बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे। आज जब बाबर आजम नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरे तो टीम बहुत अच्छी स्थि​ति में नहीं थी। पहले उन्होंने इमाम उल हक के साथ साझेदारी की और इसके बाद मोहम्मद रिजवान के साथ उनकी जोड़ी जमी। 

बाबर आजम ने टीम इंडिया के खिलाफ वनडे में पहली बार लगाया अर्धशतक 

बाबर आजम अभी तक वनडे में भारत के खिलाफ एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। हालांकि वे 40 के आंकड़े तक तो पहुंचे, लेकिन 50 रन नहीं बना पाए। वे 46, 47  और 48 रन बना चुके थे, लेकिन इससे पहले कि 50 रन बना पाएं, वे आउट हो जा रहे थे। आज उन्होंने एक धीमी पारी खेली, लेकिन 50 रन के आंकड़े तक पहुंच गए। उन्होंने 57 बॉल पर 50 रन बनाए। इसमें सात चौके शामिल रहे। इसके बाद बाबर आजम को जब 58वीं बॉल मोहम्मद सिराज ने फेंकी तो क्लीन बोल्ड हो गए। बाबर आजम की कोशिश रही होगी कि वे अपने अर्धशतक को शतक में तब्दील करें, लेकिन सिराज ने उनकी उम्मीदों पर पानी फे​र​ दिया। बाबर आजम आज सातवीं बार टीम इंडिया के खिलाफ खेलने के लिए वनडे में उतरे हैं। 

पाकिस्तान की टीम नहीं कर पाई टीम इंडिया का सामना 
पाकिस्तान की पारी की बात की जाए तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर इमाम उल हक के साथ एक बार फिर से ​अब्दुल्ला शफीक मैदान पर उतरे। दोनों ने शुरुआत में विकेट तो नहीं​ गिरने दिया, लेकिन बड़ी साझेदारी भी नहीं कर पाए। अब्दुल्ला शफीक 24 बॉल पर 20 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद इमाम उल हक भी 38 बॉल पर 36 रन बनाए। इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने 58 बॉल पर 50 रन की पारी खेली। इसके बाद आए साउद शकील भी दस बॉल पर केवल छह ही रन बना सके। यहां तक कि इफ्तिखार अहमद चार बॉल पर चार रन बनाकर चलते बने। बाबर आजम के अलावा जिस एक और बल्लेबाज ने भारतीय गेंदबाजों का टिककर सामना किया, वे मोहम्मद रिजवान ही रहे। हालांकि वे 49 रन बनाकर चलते बने। बाकी तो पूरी टीम आयाराम गयाराम की तरह आती जाती रही। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

शर्मनाक पाकिस्तान, अकेले रोहित शर्मा से नहीं जीत पा रही पूरी टीम

IND vs PAK, ODI World Cup LIVE

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement