Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

IND vs PAK T20 WC: आकिब जावेद ने अब भारत के खिलाफ उगला जहर, पाकिस्तानी कप्तान को भी बना चुके हैं निशाना

IND vs PAK T20 WC 2022: भारत और पाकिस्तान की टीमें 23 अक्टूबर को अपना पहला मुकाबला मेलबर्न में खेलेंगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 16, 2022 14:29 IST
रोहित शर्मा और बाबर...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रोहित शर्मा और बाबर आजम (बाएं), आकिब जावेद (दाएं)

Highlights

  • 23 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान हाईवोल्टेज मुकाबला
  • टीम इंडिया को लेकर आकिब जावेद ने दिया बेतुका बयान
  • भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर 12 राउंड के ग्रुप 2 में शामिल

IND vs PAK T20 WC 2022: भारत और पाकिस्तान का मैच किसी भी मंच पर हो माहौल अपने आप गंभीर होने लगता है। वहीं जब वो मंच विश्व कप का हो तो हमेशा से इस मुकाबले को हाईवोल्टेज कहा जाता है। अक्सर मैच के दौरान, मैच से पहले और मैदान के बाहर हर जगह दोनों देशों के क्रिकेट पंडित और फैंस अपने-अपने विचार रखते नजर आते हैं। उन्हीं में से एक हैं पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर आकिब जावेद जो अक्सर अपनी बेतुकी बयानबाजी के लिए सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने देश के ही कप्तान बाबर आजम की बैटिंग पर भी सवाल उठा दिए थे।

अब आकिब जावेद ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम के खिलाफ जहर उगला है। उनका मानना है कि, टीम इंडिया के हालात ठीक नहीं है। इससे भी ज्यादा बेतुकी बात जो उन्होंने बोली है वो है भारतीय टीम की बल्लेबाजी। मौजूदा समय में पूरा विश्व गवाह है कि भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी शानदार लय में है। हालांकि, गेंदबाजी पिछले कुछ दिनों में चिंता का विषय रही है लेकिन टीम ने फिर भी पिछले कुछ समय से लगातार द्विपक्षीय सीरीज अपने नाम की हैं। ऐसे में आकिब जावेद का ये बयान गले से नीचे नहीं उतर रहा।

क्या बोले आकिब जावेद?

पूर्व पाकिस्तानी पेसर को लगता है कि भारत की बल्लेबाजी ने पिछले दिनों संघर्ष किया है और चोटिल जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम की गेंदबाजी वैसी नहीं दिखती है। उन्होंने वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि, यह खिलाड़ी टीम के लिए गेम चेंजर साबित होगा। उन्होंने कहा, ''इंडिया की हालत जो है वो कुछ अच्छी फॉर्म में नहीं है। उनकी बैटिंग स्ट्रगल कर रही है और बुमराह के बिना बॉलिंग वैसी नहीं हैं। एक इम्पैक्ट होता है बॉलर का जो शाहीन का और हारिस का है। ये इम्पैक्ट का बड़ा प्रेशर होता है। इससे फर्क पड़ता है। उनके जो अभी बॉलर्स हैं, वे आम मीडियम पेसर हैं। हां, हार्दिक पांड्या एक हैं जो किसी भी वक्त गेम को चेंज कर सकते हैं।''

भारत और पाकिस्तान की टीमें बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के साथ सुपर 12 के ग्रुप 2 में हैं। क्वालीफाइंग राउंड के बाद ए2 और बी1 यानी ग्रुप ए की दूसरे नंबर की और ग्रुप बी की पहले नंबर की टीम भी इस ग्रुप में शामिल हो जाएगी। उससे पहले 17 और 19 अक्टूबर को टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी। अब देखना होगा कि टीम इंडिया पिछले साल (टी20 वर्ल्ड कप 2021) की हार का पाकिस्तान से बदला कैसे पूरा करेगी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK: ऋषभ पंत और मोहम्मद शमी बाहर! ICC ने बताई वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की संभावित Playing 11

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया का इस बार वर्ल्ड कप जीतना तय? जानिए सभी सुखद संयोग

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement