Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs PAK: भारत से हार के बाद बाबर आजम ने ड्रेसिंग रूम में मोहम्मद नवाज से कही ये बात, देखें Video

IND vs PAK: भारत ने सुपर 12 के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से मात दी थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 24, 2022 15:05 IST
बाबर आजम और मोहम्मद...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बाबर आजम और मोहम्मद नवाज

Highlights

  • मोहम्मद नवाज के आखिरी ओवर में 16 रन बनाकर भारत ने जीता मैच
  • भारत ने सुपर 12 के पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया
  • मैच के बाद बाबर आजम ने ड्रेसिंग रूम में दी खास स्पीच

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज तो 16 अक्टूबर से ही हो गया था लेकिन असली आगाज 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच हुए रोमांचक मुकाबले से देखने को मिला। इस मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज करते हुए पिछले वर्ल्ड कप की हार का पाकिस्तान से बदला लिया। इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे विराट कोहली जिन्होंने अकेले दम पर भारत को हारी हुई बाजी जिता दी। कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेली और भारत को जीत दिलाई। 

भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम काफी निराश नजर आए। आखिरी के दो ओवर में विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी से मैच को पलट दिया। इस मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में बाबर ने टीम को स्पीच दी। इस दौरान वह कहते नजर आए कि इस हार के लिए हम किसी एक को जिम्मेदार नहीं ठहराएंगे। हम पूरी टीम के साथ हारे हैं। कोई एक नहीं इसके लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा, यहां हमें रुकना नहीं है जो हुआ उसे भूलकर आगे बढ़ना है।

नवाज को लेकर बाबर क्या बोले?

आपको बता दें कि भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे। इस ओवर के लिए बाबर आजम ने गेंद दी स्पिनर मोहम्मद नवाज को। इस ओवर की पहली दो गेंदों तक मोमेंटम पाकिस्तान के फेवर में दिख रहा था। लेकिन इसके बाद उन्होंने नो बॉल पर छक्का खाया फिर दो वाइड भी फेंकी जहां से मैच भारत के पक्ष में आ गया। वह मैच के बाद बेहद निराश थे और उन्हें लेकर बाबर आजम ने कहा,"नवाज कोई मसला नहीं है। तू मैच विनर है हमारा और मुझे तुझ पर विश्वास है। तू मैच जिताएगा हमें। हमने अच्छा किया प्रेशर गेम था। जो अच्छा किया वो सोचेंगे और जो गलतियां हुईं उन्हें आगे दूर करेंगे।"

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में अपना विजयी आगाज किया था। भारत की यह जीत काफी ऐतिहासिक रही। इस जीत ने हार्दिक पंड्या और विराट कोहली को भावुक तक कर दिया था। 31 रन पर 4 विकेट खोने के बाद 161 के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया के लिए हार्दिक और विराट ने 5वें विकेट के लिए 113 रनों की पार्टनरशिप की। 19वें ओवर की आखिरी दो गेंदों पर विराट ने हारिस रऊफ पर दो छक्के लगाए और मैच में भारत को वापस ला दिया। टीम इंडिया अब 27 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ दूसरा मुकाबला खेलेगी। वहीं उसी दिन पाकिस्तान की भिड़ंत जिम्बाब्वे से होगी।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup Points Table: बांग्लादेश की जीत से टीम इंडिया को हुआ नुकसान, टॉप पोजीशन से नीचे खिसका भारत

VIDEO: ‘मैं आपके लिए गोली खा लेता, लेकिन आपको आउट नहीं होने देता’, हार्दिक ने बताई दिल की बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement