Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

IND vs PAK: 'आपको सलाम है विराट कोहली, ऐसी पारी कभी नहीं देखी', कप्तान रोहित ने ये कहकर जीता सबका दिल

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली की पारी पर एक बड़ा बयान दिया।

Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 23, 2022 21:16 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rohit Sharma

Highlights

  • विराट कोहली, ऐसी पारी कभी नहीं देखी
  • रोहित ने ये कहकर जीता सबका दिल
  • टीम इंडिया की शानदार जीत

IND vs PAK: भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया कि टी20 विश्व कप के अपने पहले सुपर 12 मैच में पाकिस्तान पर 4 विकेट से जीत हासिल करने के लिए भारत द्वारा 160 रनों के रोमांचक लक्ष्य का पीछा करने के बाद उनके पास इसका जिक्र करने के लिए कोई शब्द नहीं थे। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में उन्होंने कहा कि विराट कोहली की नाबाद 82 रनों की पारी भारत के लिए उनकी अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक थी।

मेलबर्न में दिखा कोहली का कमाल

कोहली और हार्दिक पांड्या (40) ने पांचवें विकेट के लिए 77 गेंदों में 113 रन की मैच विनिंग साझेदाारी की, जिससे भारत को 6.1 ओवर में 31/4 के स्कोर से अंतिम गेंद पर 160 रनों का पीछा करने के लिए मौजूदा टूर्नामेंट में अपना अभियान हासिल करने के लिए शानदार प्रदर्शन किया। रविवार को प्रतिष्ठित स्टेडियम में 90,293 प्रशंसकों के सामने विजयी शुरुआत की। रोहित ने कहा, "मेरे पास कोई शब्द नहीं है। हम हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि हम हर हार में मैच जीते। हम इसके बारे में लगातार बात कर रहे हैं। स्थिति चाहे जो भी हो, आपको विश्वास होना चाहिए कि आप आगे बढ़ सकते हैं, और उस साझेदारी ने हमारे लिए मैच बदल दिया।"

उन्होंने कहा, "विराट को सलाम। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन भारत के लिए उन्होंने सबसे अच्छी पारी खेली है। उन सभी के लिए धन्यवाद जो इस जीत में योगदान दिया और हमारा समर्थन किया, और मैं ऑस्ट्रेलिया में जहां भी यात्रा करूंगा, मैं इससे कुछ भी कम की उम्मीद नहीं करुंगा।" कोहली और पांड्या ने शादाब की गेंद पर सीधी ड्राइव करने से पहले कुछ समय लिया और नवाज की गेंद पर लॉन्ग-ऑन और डीप मिड-विकेट पर दो छक्के मारे, कोहली के बीच लॉन्ग-ऑन पर शानदार छक्का लगाकर 12वें पर 20 रन बनाए।

रोहित ने की गेंदबाजों की तारीफ

उन्होंने कहा, "गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, जिससे पाकिस्तान को 159/8 पर रोक सके। गेंदबाजी के नजरिए से देखना अच्छा था। उन्होंने बीच में अच्छी बल्लेबाजी की। हम जानते थे कि यह उस पिच पर आसान लक्ष्य नहीं होगा। हमें पता था कि हमें अपनी खाल बल्लेबाजी करनी होगी।" पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत को महत्वपूर्ण जीत दिलाने में कोहली के लक्ष्य का पीछा करने वाले मास्टरक्लास की सराहना की। उन्होंने कहा, "एक कड़े मुकाबले में कोहली ने शानदार प्रदर्शन किा। हमने अपनी गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत की, और फिर सारा श्रेय हार्दिक पांड्या और विराट कोहली को दिया। उन्होंने गति को स्थानांतरित कर दिया और मैच को अच्छी तरह से समाप्त कर दिया।"

बाबर ने भी दिया बड़ा बयान

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने पारी के आखिरी ओवर के लिए मोहम्मद नवाज के अंतिम ओवर को क्यों रखा, आजम ने कहा, "हमें एक विकेट की जरूरत थी, इसलिए हमने अपने मुख्य गेंदबाजों का इस्तेमाल किया (और नवाज को अंत तक रखा)। मैच में बहुत सारी सकारात्मकता। इफ्तिखार ने शानदार गेंदबाजी की, जिस तरह से शान ने खेला और पारी को समाप्त किया वह हमारे लिए अच्छा था।"

Input-IANS

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement