Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs PAK: भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से दी मात, विराट कोहली ने अकेले दम पर पलटा मैच

IND vs PAK: विराट कोहली ने 53 गेंदों पर नाबाद 82 रनों की मैच विनिंग पारी खेलकर पाकिस्तान के जबड़े से जीत खींची है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 23, 2022 21:00 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV विराट कोहली

Highlights

  • विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली
  • भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया
  • सुपर 12 में टीम इंडिया का जीत के साथ आगाज

IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 में अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया। विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी दम पर मैच को पलटा और पाकिस्तान के जबड़े से जीत खींच ली है। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर यह मैच जीता। भारत के लिए यह जीत ऐतिहासिक रही और मैच के बाद खुद कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें गोद में उठाकर पिच पर घुमा दिया।

भारतीय टीम को आखिरी 5 ओवर में 60 रन चाहिए थे। हार्दिक पंड्या और विराट कोहली क्रीज पर मौजूद रहे। 31 रन पर टीम इंडिया के 4 विकेट गिर गए थे। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए दोनों ने 113 रन जोड़े और भारत को इतिहास की सबसे बड़ी जीत दिलाई। आखिरी ओवर में टीम को 16 रन चाहिए थे और पहली गेंद पर हार्दिक 40 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आखिरी 4 गेंदों पर 15 रन की टीम को जरूरत थी फिर शुरू हुआ आखिरी ओवर का असली ड्रामा।

आखिरी ओवर का ड्रामा

आखिरी ओवर में टीम इंडिया को 16 रनों की जरूरत थी और पहली गेंद पर हार्दिक पंड्या के विकेट के बाद 5 गेंदों पर 16 रनों की जरूरत थी। फिर दिनेश कार्तिक ने सिंगल लिया और बचे 4 गेंदों पर 15 रन। इसके बाद विराट कोहली ने 2 रन लिए और 3 गेंदों पर टीम इंडिया को जरूरत थी 13 रनों की। फिर जो हुआ उसने मैच बदल दिया। विराट ने अगली गेंद पर छक्का लगाया और गेंद थी नो बॉल। टीम को फिर चाहिए थे 3 गेंद पर 6 रन। इसके बाद नवाज ने वाइड बॉल फेंकी और 3 गेंद पर चाहिए थए 5 रन और फ्री हिट बरकरार रहा।

अगली गेंद पर विराट कोहली बोल्ड हुए लेकिन फ्री हिट था और कार्तिक की शानदार रनिंग की बदौलत भारत को 3 रन मिले। आखिरी 2 गेंद पर 2 रन चाहिए थे और दिनेश कार्तिक फिर रनआउट हो गए। आखिरी 1 गेंद पर चाहिए थे 2 रन मैच सुपर ओवर की तरफ जा रहा था। फिर नवाज ने वाइड बॉल फेंकी और आखिरी गेंद पर अश्विन ने विनिंग शॉट खेलकर टीम को जीत दिलाई। टीम इंडिया अब अपना अगला मुकाबला 27 अक्टूबर गुरुवार को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी।

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK: 'वाह पाजी', मेलबर्न में अर्शदीप की स्विंग गेंदों पर 'नाचते' दिखे पाकिस्तानी बल्लेबाज

Bhuvneshwar Kumar T20I Wickets: भुवनेश्वर कुमार बने टी20 के किंग, बने सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज

IND vs PAK: महामुकाबले में फेल हुए बाबर आजम, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement