Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs SA 1st T20I Special XI: इन खिलड़ियों के साथ बनाएं अपनी स्पेशल XI

IND vs SA 1st T20I Special XI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच तिरुवनन्तपुरम में 28 सितंबर को खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: September 26, 2022 22:46 IST
IND vs SA 1st T20I Special XI- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IND vs SA 1st T20I Special XI

IND vs SA 1st T20I Special XI: भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीतने के बाद अब साउथ अफ्रीका के भिड़ने के लिए तैयार है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3-3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज को टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिए अहम माना जा रहा है। इस साल का टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तिरुवनन्तपुरम में पहला टी20 मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम तिरुवनन्तपुरम पहुंच चुकी है।  

दोनों ही टीम टी20 में शानदार करती आई हैं। अंतिम बार भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जून 2022 में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली है थी। यह सीरीज 2-2 से ड्रॉ रही थी। इस सीरीज का अंतिम और निर्णायक मुकाबला बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था। भारत ने आज तक घर पर साउथ अफ्रीका के टी20 सीरीज में जीत नहीं हासिल की है। वहीं इस साल टी20 में भारत के रिकॉर्ड को देखे तो साउथ अफ्रीका के लिए भारतीय टीम की चुनौती आसान नहीं होगी। आइए इस मैच से पहले नजर डालते हैं भारत और साउथ अफ्रीका की स्पेशल XI टीम पर। 

भारत बनाम साउथ अफ्रीका मैच की स्पेशल इलेवन

  • बल्लेबाज: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स
  • विकेटकीपर: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर)
  • ऑलराउंडर: अक्षर पटेल
  • गेंदबाज: केशव महाराज, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह,

अगर आप फैंटसी गेम खेलने के शौकीन हैं और भारत बनाम साउथ अफ्रीका के मैच में एक स्पेशल इलेवन बनाना चाहते हैं तो यह टीम आपके लिए अच्छा कर सकती है। इस टीम में आप रोहित शर्मा को कप्तान और सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बना सकते हैं।

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीम 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, शहबाज अहमद, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह

साउथ अफ्रीका की टीम: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नार्किया, वेन पर्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रिले रोसौ, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को यानसेन और एंडिले फेहलुकवेओ।

यह भी पढ़े:

IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज से भी बाहर हुए मोहम्मद शमी, BCCI की तरफ से वर्ल्ड कप के पहले दिया गया बड़ा बयान!

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए अचानक इस खिलाड़ी की टीम में एंट्री, IPL में मचाया था कहर

IND vs SA: भारत के T20 World Cup स्क्वॉड में शामिल यह खिलाड़ी इंजर्ड, श्रेयस अय्यर की लगी लॉटरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement