विधानसभा चुनाव 2022एग्जिट पोल नतीजे

गुजरात

  • BJP
    --
  • Cong
    --
  • Aap
    --
  • Others
    --
कुल सीटें : 182 Results

हिमाचल प्रदेश

  • BJP
    --
  • Cong
    --
  • Aap
    --
  • Others
    --
कुल सीटें : 68 Results

IND vs SA: साउथ अफ्रीका सीरीज से भी बाहर हुए मोहम्मद शमी, BCCI की तरफ से वर्ल्ड कप के पहले दिया गया बड़ा बयान!

IND vs SA: मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से भी बाहर होना पड़ा है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 26, 2022 21:36 IST
मोहम्मद शमी- India TV Hindi
Image Source : GETTYIMAGES मोहम्मद शमी

Highlights

  • मोहम्मद शमी साउथ अफ्रीका सीरीज से भी हुए बाहर
  • उमेश यादव मौजूद रहेंगे टीम के साथ
  • मोहम्मद शमी के ऑस्ट्रेलिया जाने पर भी खड़े हुए सवाल

IND vs SA: मोहम्मद शमी एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका सीरीज से भी दुर्भाग्यवश बाहर हो गए हैं। सोमवार को पीटीआई भाषा के हवाले से मिली जानकारी केमुताबिक शमी अभी भी कोरोना से उबर नहीं पाए हैं। ऐसे में उनकी जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर पिछली सीरीज में आए उमेश यादव को टीम में बरकरार रखा गया है। साथ ही टीम के लिए पिछले कुछ समय में शानदार खेल दिखाने वाले दीपक हुड्डा टीम से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह श्रेयस अय्यर को टीम में एंट्री मिली है। ऐसे में विश्व कप के लिहाज से अब शमी और हुड्डा दोनों की राह मुश्किल हो गई हैं।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘शमी कोविड-19 से उबर नहीं पाए हैं। उन्हें और समय की जरूरत है और इसलिए वह दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से बाहर हो जाएंगे। उमेश यादव दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए शमी के विकल्प के तौर पर टीम में बने रहेंगे।’’ गौरतलब है कि मोहम्मद शमी पिछले एक साल यानी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से भारतीय टीम के टी20 स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें इन दोनों सीरीज और विश्व कप के स्टैंडबाय खिलाड़ियों में रखा गया था। अब दोनों सीरीज से बाहर होने के बाद उनके ऑस्ट्रेलिया जाने पर भी सस्पेंस खड़ा हो गया है।

शमी के ऑस्ट्रेलिया जाने पर भी खड़े हुए सवाल!

एक सूत्र के मुताबिक कई रिपोर्ट में पहले ही सामने आ गया था कि, शमी को अभी पूरी तरह से मेडिकली फिट नहीं घोषित किया गया है। अभी उनको पूरी तरह फिट होने के समय की जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन बस इतना है कि सबकुछ ठीक नहीं है। वहीं उमेश यादव जिन्हें ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शमी का रिप्लेसमेंट बनाया गया था वह तिरुवनंतपुरम भी टीम के साथ पहुंच गए हैं। अब यह देखना होगा कि शमी स्टैंडबाय में भी बरकरार रहते हैं या उमेश को उनकी जगह 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया ले जाया जाता है।

T20World Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

Image Source : INDIA TV
T20World Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड

गौरतलब है कि विश्व कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी जबकि भारत अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। ऐसे में जानकारी के मुताबिक 15 अक्टूबर तक स्क्वॉड में फेरबदल किया जा सकता है। अगर हुड्डा फिट नहीं होते हैं तो श्रेयस अय्यर की 15 सदस्यीय स्क्वॉड में एंट्री हो सकती है। वहीं मोहम्मद शमी को लेकर अब सवाल खड़े होने लगे हैं क्योंकि तैयारी के लिहाज से वह बिल्कुल भी मैदान पर नहीं उतरे हैं।

IND vs SA T20I Series Schedule

Image Source : INDIA TV
IND vs SA T20I Series Schedule

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड इस प्रकार है:-

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज अहमद।

यह भी पढ़ें:-

IND vs SA: भारत के T20 World Cup स्क्वॉड में शामिल यह खिलाड़ी इंजर्ड, श्रेयस अय्यर की लगी लॉटरी

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए अचानक इस खिलाड़ी की टीम में एंट्री, IPL में मचाया था कहर

IND vs SA T20I: ऑस्ट्रेलिया के बाद अब साउथ अफ्रीका की बारी, कब, कहां और कैसे देखें Live Streaming

IND vs SA : रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया पहुंची तिरुवनंतपुरम

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड