IND vs SA 2nd T20I: गुवाहाटी में भारत के अरमानों पर कहीं फिर ना जाए 'पानी', BCCI के Video में जानें कैसा है मौसम का हाल

IND vs SA 2nd T20I: गुवाहाटी में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले दूसरे टी20 में बारिश खलल डाल सकती है। 2020 में यहां भारत-श्रीलंका का मैच रद्द हो गया था।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 02, 2022 16:05 IST
IND vs SA 2nd T20I- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI VIDEO IND vs SA 2nd T20I

Highlights

  • गुवाहाटी में भारत-साउथ अफ्रीका के मैच में बारिश डाल सकती है खलल
  • 2020 में इसी मैदान पर रद्द हुआ था भारत और श्रीलंका का मुकाबला
  • भारता पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे

IND vs SA 2nd T20I: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुवाहाटी में खेला जा रहा है। इस सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने 8 विकेट से जीतकर 1-0 की बढ़त बना ली थी। अब इस मुकाबले में टीम इंडिया की नजरें होंगी मैच जीतकर सीरीज कब्जाने पर। वहीं रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम अगर आज जीतती है तो वह पहले ऐसे कप्तान बन जाएंगे जो घर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतेंगे। लेकिन भारत और कप्तान रोहित शर्मा की राह में सबसे बड़ी बाधा बन सकता है गुवाहाटी का मौसम।

कहीं ऐसा ना हो गुवाहाटी के फैंस और कप्तान रोहित शर्मा की उम्मीदों पर यहां पानी फिर जाएगे। मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक यहां 40 प्रतिशत तक बारिश की संभावना है। वहीं बीसीसीआई (BCCI) द्वारा शेयर किए गए ताजा वीडियो में भी नजर आ रहा है खिलाड़ी गर्मी और उमस से परेशान नजर आ रहे हैं। यानी ह्यूमिडिटी ज्यादा है और ऐसे में बारिश की संभावना ज्यादा रहती है। इस मैदान की बात करें तो सुविधाओं की खामियों की वजह से यहां 2020 में भारत और श्रीलंका के बीच एक मुकाबला रद्द हो गया था। 

कैसा रहेगा गुवाहाटी का मौसम?

दूसरे टी20 मैच के दौरान गुवाहाटी में बारिश की काफी संभावना जताई गई है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक यहां रविवार को सुबह अच्छी बारिश हो सकती है जबकि दोपहर में बिजली और तूफान आने की आशंका जताई गई है। यहां तक कि ज्यादा लंबे वक्त तक बाहर न रहने की चेतावनी भी दी गई है। ओवरऑल मैच के दिन बरसात की 40 फीसदी संभावना है। वहीं गरज, बिजली और तूफान के साथ बारिश होने की 24 फीसदी संभावना है। लेकिन मायूसी की बात ये है कि रविवार की रात में बारिश की संभावना 97 फीसदी और ठंडरस्टॉर्म की संभावना बढ़कर 63 फीसदी हो जाती है। अब तक के पूर्वानुमान के मद्देनजर अगर गुवाहाटी में पूरा मैच होता है तो इसे अपनी अच्छी किस्मत और इंद्रदेव की मेहरबानी मान सकते हैं।

टॉस का रोल होगा अहम

पिछले कुछ समय से टी20 फॉर्मेट में टॉस को बॉस की भूमिका मिलती दिखी है। एशिया कप से लेकर आईपीएल तक सभी टूर्नामेंट में इन दिनों बाद में खेलने वाली टीमें ज्यादा सफल हो रही हैं। वहीं बारिश से जुड़े पूर्वानुमान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में हुए 8-8 ओवर के मैच में मिले रिजल्ट को देखते हुए इस मुकाबले में भी कप्तान रोहित शर्मा बाद में बल्लेबाजी करना पसंद कर सकते हैं। उधर साउथ अफ्रीका की टीम के पास भी हिटर्स मौजूद हैं। ऐसे में अगर कहीं मैच छोटा हुआ और टॉस भारत हारा तो अरमान पानी के साथ धुल भी सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

IND vs SA: सूर्यकुमार यादव आज हासिल कर सकते हैं खास उपलब्धि, हार्दिक और रैना से आगे निकलने का मौका

IND vs SA 2nd T20I LIVE STREAMING: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच, कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड