Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA: सीरीज बराबर करने के बीच में आई बड़ी बाधा, दूसरे टेस्ट में इतने दिन बारिश करेगी खेल खराब

IND vs SA 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी को खेला जाएगा। लेकिन इस मैच पर बारिश का बड़ा खतरा मंडरा रहा है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 02, 2024 7:07 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Team

India vs South Africa 2nd Test: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन के मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। अब दूसरे टेस्ट मैच को जीतकर टीम इंडिया सीरीज बराबर करना चाहेगी। भारतीय टीम आज तक साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है। टीम इंडिया ने सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साउथ अफ्रीका में सीरीज ड्रॉ की है। लेकिन अब सीरीज ड्रॉ करवाने के बीच में बारिश बड़ी विलेन बन सकती है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इतने दिन बारिश डालेगी खलल 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा। मैच में पहले दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है, लेकिन एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक चौथे दिन 6 जनवरी को दिन में बारिश की संभावना 64 प्रतिशत तक है। वहीं तेज हवाएं भी चलने की उम्मीद है। इसके अलावा आसमान में बादल छाए रहेंगे। वहीं, टेस्ट मैच के आखिरी दिन बारिश की संभावना दिन में 55 प्रतिशत और रात में 40 प्रतिशत तक है। क्लाउड कवर 86 प्रतिशत तक होने की उम्मीद है। ऐसे में टेस्ट मैच के आखिरी दो दिन मैच होने की संभावना कम नजर आ रही है। बारिश मैच का मजा किरकिरा कर सकती है। 

केपटाउन में टीम इंडिया ने नहीं जीता है टेस्ट 

केपटाउन के मैदान पर अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें से भारतीय टीम को 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, 2 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। भारतीय टीम में मोहम्मद शमी की जगह आवेश खान को चांस दिया गया है। उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। क्योंकि प्रसिद्ध कृष्णा ने पहले टेस्ट मैच में धमाकेदार प्रदर्शन नहीं किया था। उन्होंने अपने 20 ओवर में 93 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया था। दूसरे टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए भारतीय प्लेयर्स केपटाउन पहुंच चुके हैं। बीसीसीआई ने इसका एक वीडियो भी जारी कर दिया है। भारतीय टीम आज तक केपटाउन में एक भी टेस्ट मैच नहीं जीती है। ऐसे में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इतिहास बदलने उतरेगी। 

दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल , यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली , श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा , शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, आवेश खान।

यह भी पढ़ें: 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी वनडे मैच आज, जानें कब, कहां और कैसे देखें LIVE

अजिंक्य रहाणे रहेंगे कप्तान, ये स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर, इस टूर्नामेंट के लिए किया गया स्क्वॉड का ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement