Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs SA 3rd ODI: कुलदीप की फिरकी पर नाचे साउथ अफ्रीकी, मैच के दौरान कर डाला यह कारनामा

IND vs SA 3rd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच दिल्ली में खेला जा रहा है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 11, 2022 17:12 IST
Shikhar Dhawan, Kuldeep Yadav and Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : AP Shikhar Dhawan, Kuldeep Yadav and Ishan Kishan Celebrating wicket

Highlights

  • दिल्ली में खेला जा रहा है अंतिम वनडे मुकाबला
  • अंतिम मैच में कुलदीप में लिए 4 विकेट
  • मैच के दौरान हट्रिक से चूके कुलदीप यादव

IND vs SA 3rd ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका के विकेट ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। साउथ अफ्रीका की पूरी टीम 100 रन आकंड़े तक को पार नहीं कर सकी। इस मैच में भारत के स्पिनरों ने कमाल कर दिया। 10 में से 8 विकेट स्पिनरों ने लिया। इस मैच में कुलदीप यादव ने 4 विकेट लिए।

कुलदीप यादव ने डाली यादगार स्पेल 

कुलदीप यादव ने आज के मैच में 4.1 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। यह कुलदीप यादव का वनडे क्रिकेट में इस साल का सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन था। कुलदीप की फिरकी को अफ्रीकी बल्लेबाज पढ़ ही नहीं सके। कुलदीप यादव के पास इस मैच में हैट्रिक लेना का बेहतरीन मौका था। लेकिन वह चुक गए। उन्होंने 25वें ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर ब्योर्न फोर्टेन और अनरिख नॉर्खिये को आउट कर दिया। लुंगिसानी एनगिडी ओवर का पांचवां गेंद खेलने के लिए आए। लेकिन कुलदीप उनका विकेट लेने में कामियाब नहीं हो सके और वह हैट्रिक से चुक गए।

हैट्रिक गेंद को लेकर क्या बोले कुलदीप 
इनिंग खत्म होने के बाद कुलदीप से जब उस हैट्रिक गेंद के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि "मैं उस गेंद के बारे में काफी ज्यादा सोचने लगा था। जिस वजह से शायद मैं हैट्रिक लेने में कामियाब नहीं हो सका।" कुलदीप ने आगे कहा कि "मुझे उस गेंद तो थोड़ा और तेज डालना चाहिए था।" कुलदीप से जब उनके प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि "मैं आईपीएल से अपने प्रदर्शन पर काम कर रहा हूं। जिसका फल मुझे अभी मिल रहा है।" कुलदीप को उनके खराब फॉर्म के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया था। लेकिन इस मैच में कुलदीप शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट ले डाले।  

यह भी पढ़े:

IND vs SA: भारतीय गेंदबाजों ने तोड़ा 23 साल पुराना रिकॉर्ड, साउथ अफ्रीका 99 रन पर हुआ पैक

T20 World Cup 2022: 'पाकिस्तान अच्छी टीम है लेकिन...', युजवेंद्र चहल ने महामुकाबले से पहले कह दी बड़ी बात

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका ने किया ऐसा काम, आकाश चोपड़ा ने उठा दिया सवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement