Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs SA: दिनेश कार्तिक ने 16 साल के करियर में लगाया पहला अर्धशतक, इस मामले में धोनी को पछाड़ा

दिनेश कार्तिक ने 16 साल के टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का अपना पहला अर्धशतक लगाया।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: June 17, 2022 21:12 IST
Dinesh karthik, ind vs sa, india vs south africa- India TV Hindi
Image Source : BCCI Dinesh Karthik 1st fifty in t20i

Highlights

  • दिनेश कार्तिक ने 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया
  • 16 साल के टी20i करियर में पहली बार जड़ा पचासा
  • भारत के लिए टी20 में अर्धशतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बने

भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने दक्षिण अफ्रीका के चौथे टी20 मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। राजकोट के एससीए स्टेडियम में दिनेश ने फिनिशर की भूमिका में खुद को फिर से साबित किया। उन्होंने तूफानी पारी खेलते हुए 22 गेंदों में छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। 

कार्तिक का यह टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला अर्धशतक है। उन्होंने 2006 में जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था। इसके बाद वह टीम से अंदर-बाहर होते रहे। लेकिन 16 साल बाद उन्होंने इस फॉर्मेट का अपना पहला अर्धशतक बना लिया है।

कार्तिक अपनी पारी के साथ ही भारत के लिए टी20अंतरराष्ट्रीय में अर्धशतक लगाने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बन गए हैं। इस मामले में वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकल गए हैं। धोनी ने 36 साल और 229 दिन की उम्र में 2018 में अर्धशतक लगाया था। जबकि कार्तिक ने 37 साल और 16 दिन की उम्र में अपनी फिफ्टी पूरी की। 

मैच की बात करें तो कार्तिक ने आज शुरू से ही आक्रामक बल्लेबाजी की। उन्होंने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 55 रन बनाए और टीम के स्कोर को 169 तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। उन्होंने अपनी पारी में नौ चौके और दो छक्के लगाए। कार्तिक ने हार्दिक पांडया के साथ मिलकर 33 गेंदों में 65 रन की साझेदारी की। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement