Sunday, May 19, 2024
Advertisement

IND vs SA 4th T20I Weather Forecast: टीम इंडिया की राह में बाधा बन सकती है बारिश! जानिए कैसा रहेगा राजकोट का मौसम

भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले हारकर सीरीज में 2-1 से पिछड़ रही है। भारत को अगर सीरीज जीतनी है तो हर हाल में आखिरी दोनों मैच जीतना जरूरी है।

Written by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 17, 2022 14:56 IST
राजकोट में इससे पहले...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, PTI राजकोट में इससे पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं

Highlights

  • भारत ने शुरुआती दो मैच हारने के बाद विशाखापट्टनम में की वापसी
  • साउथ अफ्रीका सीरीज में 2-1 की बढ़त पर
  • राजकोट टी20 में टीम इंडिया के लिए होगी करो या मरो की जंग

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला 17 जून शुक्रवार को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से पिछड़ रही है और ऐसे में यह मैच होना और भारत के लिए जीतना जरूरी है अगर उसे सीरीज जीतनी है। भारत ने तीसरे टी20 में साउथ अफ्रीका को 48 रनों से मात दी थी। वहीं इस मुकाबले से पहले हाल ही में यहां बारिश हुई है और मैच के दिन के फोरकास्ट में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

बीबीसी वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक मैच के दिन यानी शुक्रवार को राजकोट में तापमान शाम 5.30 बजे से रात 10.30 बजे तक 30 से 35 डिग्री के आसपास रहेगा और बादल छाए रहेंगे। मैच की शुरुआत 7 बजे से होती और टॉस होता है 6.30 बजे। मैच अभी तक के नतीजों के हिसाब से 10.30 तक चलता है। ऐसे में शाम 7.30, 8.30 और 9.30 बजे बारिश की सबसे ज्यादा संभावना जताई गई है। रिपोर्ट के अनुसार इन समय पर 7 से 9 प्रतिशत बारिश की संभावना है। 

वहीं पूरे दिन 20-25 किमी/प्रति घंटे की रफ्तार से तेज आंधी के साथ बारिश होने के भी आसार हैं। इसके अलावा एक्यू वेदर की रिपोर्ट के अनुसार दिनभर राजकोट में 55 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे। हवाएं 20 किमी/प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंती तो बारिश की 5 प्रतिशत तक संभावना है। इसके अलावा ह्यूमिडिटी 60 से अधिक हो सकती है। 

बिगड़ सकता है टीम इंडिया का खेल!

गौरतलब है कि भारतीय टीम 2019 से अपनी घरेलू सरजमीं पर कोई भी टी20 सीरीज नहीं हारी है। उसके बाद से भारत ने घर पर आठ टी20 सीरीज खेली हैं जिसमें से 7 में उसे जीत मिली है और सिर्फ एक ड्रॉ हुई है। ऐसे में इस बार भारत के जीतने पर खतरे के बादल है तो हार का संकट भी टीम इंडिया पर मंडरा रहा है। अगर आज के मैच में बारिश खलल डालती है और परिणाम नहीं निकलता है तो भारत करीब साढ़े तीन साल बाद पहली बार अपनी जमीं पर सीरीज जीतने में विफल साबित होगा।

IND vs SA 4th T20I: उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह किसी एक को मिलेगा मौका? कौन होगा Playing 11 से बाहर

आपको बता दें भारतीय टीम को इस सीरीज के पहले मुकाबले में दिल्ली में 7 विकेट से और दूसरे मुकाबले में कटक में 4 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद टीम ने विशाखापट्टनम में वापसी की और मेहमानों पर 48 रनों की शानदार जीत दर्ज की। हालांकि सीरीज में अभी भी मेजबान 2-1 से पीछे हैं लेकिन पिछली जीत के बाद ऋषभ पंत एंड कंपनी के हौसले जरूर बुलंद होंगी। पिछले तीनों मैचों में भारत एक जैसी प्लेइंग 11 के साथ ही उतरा है। ऐसे में यह भी देखना दिलचस्प होगा कि किसे आज मौका मिलेगा या फिर एक बार फिर वही टीम मैदान पर उतरेगी।

आज यह हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा/अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, आवेश खान/अर्शदीप सिंह।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement