Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs SA : ऋषभ पंत का टोटका, आज इस हाथ से उछालेंगे सिक्का

हर बार ऋषभ पंत टॉस हारे और विरोधी कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेदबाजी का फैसला किया। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 19, 2022 12:16 IST
Rishabh Pant And Teamba bavuma- India TV Hindi
Image Source : PTI Rishabh Pant And Teamba bavuma

Highlights

  • अभी तक खेले गए चार मैचों में हर बार टॉस हारे हैं कप्तान ऋषभ पंत
  • टेम्बा बावुमा टॉस के मामले में लकी, हर बार जीतकर पहले गेंदबाजी
  • आज नए टोटके के साथ टॉस के लिए उतर सकते हैं कप्तान ऋषभ पंत

IND vs SA T20I Match Update : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा। सीरीज के चार मैच हो चुके हैं। भारतीय टीम पहले सीरीज में दो मैच हारकर काफी पीछे नजर आ रही थी, लेकिन उसके बाद टीम ने वापसी करते हुए बाकी दोनों मैच अपने नाम कर लिए। भारतीय टीम दो मैच तो जीत गई, लेकिन टीम के कप्तान ऋषभ पंत अपनी कप्तानी में अभी तक एक भी बार टॉस नहीं जीत पाए हैं। हर बार ऋषभ पंत टॉस हारे और विरोधी कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेदबाजी का फैसला किया। हर मैच में भारत को पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी। इस बीच अब टीम इंडिया के कप्तान आज के मैच में एक टोटका कर सकते हैं। ये बात ऋषभ पंत ने चौथे मैच के खत्म होने के बाद ही बता दी थी। 

पहले दो मैच हारकर टीम इंडिया ने की शानदार वापसी 

सीरीज के पहले दो मैच हारने के बाद न केवल कप्तान ऋषभ पंत की बल्कि हेड कोच राहुल द्रविड़ की भी आलोचना हो रही थी। लेकिन दोनों ने मिलकर तय किया कि वे टीम में कोई भी बदलाव नहीं करेंगे। पहले दो मैच में जो प्लेइंग इलेवन थी, वही बाकी दो मैच में भी उतरी। इसका रिजल्ट भी हमें देखने के लिए मिला। जो गेंदबाज खूब रन  दे रहे थे, उन्हीं ने वापसी की और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया। यही कारण रहा कि सीरीज अब बराबरी पर आकर खड़ी है। आज का मैच जीतते ही टीम इंडिया सीरीज भी अपने कब्जे में कर लेगी, जो इससे पहले भी नहीं हुआ। हालांकि आज के मैच में सबसे रोचक क्षण उस वक्त आएगा, जब कप्तान ऋषभ पंत टॉस के लिए मैदानर में उतरेंगे। क्योंकि अभी तक खेले गए चारों मैचों में पंत टॉस हारे हैं। चौथे मैच खत्म होने के बाद भारतीय कप्तान ऋषभ पंत ने कहा था कि हमने अच्छा खेलने और प्लान पर काम करने की बात की थी और हमने ऐसा ही किया। जो टीम अंतिम मैच में अच्छा खेलेगी वह जीतेगी। इसके साथ ही ऋषभ पंत ने हंसते हुए कहा कि अगले मैच में मैं दाएं हाथ से टॉस का सिक्का उछालने का प्रयास करूंगा। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या ऋषभ पंत ने मजाक में ये बात कही या फिर इसमें कुछ हकीकत भी है। क्योंकि अगर आपने ध्यान से देखा होगा तो पता होगा कि ऋषभ पंत ने हर बार बाएं हाथ से सिक्का उछाला और हार गए।

ऋषभ पंत के पास एक नया कीर्तिमान भी रचने का मौका
आज के मैच में ऋषभ पंत के पास एक और मौका है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक भारत में दो टी20 सीरीज खेली गई हैं। भारतीय टीम एक भी सीरीज अपने नाम नहीं कर पाई है। एक सीरीज में टीम इंडिया हारी है और एक सीरीज बराबरी पर खत्म हुई है। आज का मैच अगर भारतीय टीम जीतती है तो न केवल सीरीज अपने नाम करेगी, ​बल्कि वे भारत के पहले ऐसे कप्तान बन जाएंगे, जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को भारत में सीरीज हराने में कामयाबी हासिल की है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement