Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs SA: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की धमाकेदार तैयारी, प्रैक्टिस में जमकर बहाया पसीना, देखें Video

Boxing Day Test: 26 दिसंबर से भारत-साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम जमकर तैयारी कर रही है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: December 25, 2023 12:13 IST
ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट

IND vs SA Boxing Day Test: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत होने जा रही है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का ये पहला टेस्ट मैच होगा। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ी इतिहास बदलने के लिए मैदान पर उतरेंगे। सीरीज के पहले मैच के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहाते नजर आए हैं। 

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए तैयार टीम इंडिया 

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की उल्टी गिनती लगभगत खत्म हो चुकी हैं। कल यानी 26 दिसंबर से दोनों टीमों के बीच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में बॉक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत होगी। बीसीसीआई ने इस अहम मैच से पहले सोशल मीडिया पर प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत यशस्वी जायसवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, और शुभमन गिल ने जोरदार अभ्यास करते दिखाई दे रहे हैं। 

सेंचुरियन में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड?

टीम इंडिया ने सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में अभी तक 3 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से उसे 1 मैच में हासिल हुई है जबकि 2 में उसे हार का सामना करना पड़ा हैं। अच्छी बात ये है कि टीम इंडिया ने सुपरस्पोर्ट पार्क स्टेडियम में पिछला टेस्ट 2021 में खेला था, जिसमें टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 113 रनों से हराया था। 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, अभिमन्यु ईश्वरन, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा और केएस भरत (विकेटकीपर)।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: साउथ अफ्रीका को सता रहा डर, मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का पूरी टीम में खौफ!

Virat Kohli: सिर्फ 66 रन... क्रिकेट के महारिकॉर्ड पर विराट की नजर, दुनिया के सभी बल्लेबाज रह जाएंगे पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement