Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs SA: कोरोना के प्रभाव के कारण बाहर हुए थे ओलिवियर, खेल सकते हैं दूसरा टेस्ट

ओलिवियर का पहले टेस्ट में खेलना तय माना जा रहा था लेकिन कुछ सप्ताह पहले कोविड-19 की चपेट में आने के कारण उनकी फिटनेस प्रभावित हुई थी जिसका असर अब भी उन पर है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 27, 2021 19:27 IST
IND vs SA: covid-19 after-effects forced duanne olivier to...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs SA: covid-19 after-effects forced duanne olivier to sit out of centurion test

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डुआने ओलिवियर कोविड-19 से जुड़े प्रभावों के कारण भारत के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में नहीं खेल पाये, लेकिन उनके दूसरे टेस्ट मैच तक पूरी तरह फिट होने की संभावना है।

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, ओलिवियर का पहले टेस्ट में खेलना तय माना जा रहा था लेकिन कुछ सप्ताह पहले कोविड-19 की चपेट में आने के कारण उनकी फिटनेस प्रभावित हुई थी जिसका असर अब भी उन पर है। उनकी अनुपस्थिति में बायें हाथ के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया।

रिपोर्ट में दक्षिण अफ्रीका की चयनसमिति के समन्वयक विक्टर एमपिटसांग के हवाले से कहा गया है, "डुआने ओलिवियर स्वस्थ हैं लेकिन कुछ सप्ताह पहले उन्हें कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाया गया था। वह पृथकवास पर रहे थे और इसलिए वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पर्याप्त अभ्यास नहीं कर पाये थे।"

ओलिवियर ने अब तक 10 टेस्ट मैचों में 48 विकेट लिये हैं। उन्होंने इस साल अभी तक प्रथम श्रेणी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करके 28 विकेट लिये हैं।

एमपिटसांग ने कहा, "पहले टेस्ट मैच से पूर्व वह (ओलिवियर) टीम के बीच ही खेले गये अभ्यास मैच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के कारण असहज महसूस कर रहे थे और इसलिए चयनकर्ताओं ने किसी तरह का जोखिम लेना उचित नहीं समझा।"

टीम इंडिया में कप्तानी के बंटवारे को लेकर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच अभी सेंचुरियन में चल रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 272 रन बनाये हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement