1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SA Dream11 Prediction : ये हो सकती है टीम, जानिए किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान

IND vs SA Dream11 Prediction : ये हो सकती है टीम, जानिए किसे बनाएं कप्तान और उपकप्तान

 बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच की बात करें तो ये बल्लेबाजों के लिए मददगार हो सकती है। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 18, 2022 18:25 IST
IND vs SA- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV IND vs SA

IND vs SA Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips, Dream11 Team, Playing XI, Pitch Report, South Africa Tour of India, 5th T20I Match

बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम पर रविवार को बहुत खास मैच खेला जाने वाला है। भारतीय टीम ने 0-2 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी की है। पांच मैचों की सीरीज इस वक्त 2-2 की बराबरी पर है। अभी एक मैच बाकी है। यही मैच तय करेगा कि सीरीज कौन सी टीम जीतेगी। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी सरजमीं पर अभी एक भी टी20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं जीत पाई है। 

आज अगर सीरीज के चौथे मैच की करें तो भारत को एक बार फिर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतारना पड़ा। मैच में दिनेश कार्तिक ने 27 गेंदों में 55 रन और हार्दिक पांड्या ने 31 गेंदों में 46 रन की पारी खेली। यही कारण रहा कि टॉप आर्डर के जल्दी ही बिखर जाने के बाद भी टीम ने 169 रन बनाए। इस टारगेट का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 16.5 ओवर में केवल 87 रन ही बना सकी। दक्षिण अफ्रीका का एक भी बल्लेबाज 20 से ज्यादा रन नहीं बना सका। सबसे ज्यादा रन रस्सी वैन डेर डूसन ने बनाए, जिनके बल्ले से 20 रन की पारी निकली। इस मैच में गेंदबाज के तौर पर आवेश खान खान ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया और चार विकेट आपने खाते में जोड़ लिए। इस बीच बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच की बात करें तो ये बल्लेबाजों के लिए मददगार हो सकती है। उम्मीद है कि दोनों पारियों में बल्लेबाजों को काफी मदद मिलेगी। शुरुआत में तेज गेंदबाजों को बहुत कम मदद मिलती है और बीच के ओवरों में स्पिनर अच्छी मदद मिलती है, इससे स्पिनर्स यहां हावी होकर खेल सकते हैं। 

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पांचवें टी20 मैच में क्या हो सकती है ड्रीम 11 टीम 

विकेट कीपर : क्विंटन डी कॉक, दिनेश कार्तिक
बल्लेबाज : ईशान किशन, डेविड मिलर, श्रेयस अय्यर, रस्सी वैन डेर-डूसन
ऑलराउंडर : ड्वेन प्रिटोरियस, हार्दिक पांड्या
गेंदबाज- भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, लुंगी एनगिडी

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पांचवें मैच की ड्रीम 11 टीम का कप्तान और उपकप्तान
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले आखिरी टी20 मैच में आप हार्दिक पांड्या को कप्तान बना सकते हैं। वे बल्लेबाजी तो धांसू कर ही रहे हैं, लेकिन अभी गेंदबाजी में अपनी चमक नहीं बिखेर पाए हैं। अगर कहीं वे गेंदबाजी में भी चल गए तो अच्छे अंक दिला सकते हैं। वहीं उपकप्तान के तौर पर आप युजवेंद्र चहल को रख सकते हैं। अब वे अच्छी गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। अगर कहीं पिच ने मदद की तो काफी घातक साबित हो सकते हैं। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन : ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान), हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रस्सी वैन डेर डूसन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, मार्को जानसेन, केशव महाराज, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी, लुंगी एनगिडी। 

लाइव स्कोरकार्ड