Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA: ‘भारत की हार के लिए ओस जिम्मेदार’, कप्तान का इनकार, कोच का इकरार

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले भारत के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने भारत की तमाम पिछली हारों के लिए ओस को जिम्मेदार बताया लेकिन टीम के कप्तान इसे मानने से पहले ही इनकार कर चुके हैं।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 27, 2022 21:26 IST
India batting coach Vikram Rathour, captain Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY India batting coach Vikram Rathour, captain Rohit Sharma

Highlights

  • भारत-साउथ अफ्रीका के बीच बुधवार को सीरीज का पहला टी20 मैच
  • बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने भारत की हालिया हारों के लिए ओस को बताया जम्मेदार
  • कप्तान रोहित शर्मा ने कई मौकों पर ओस को हार की जिम्मेदार मानने से किया इनकार

IND vs SA: भारतीय टीम टी20 इंटरनेशनल मैच में पिछले कुछ वक्त से अपने दिए लक्ष्य को बचाने में नाकाम हो रही है। एशिया कप से लेकर अब तक खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया टारगेट को बचाकर नहीं रख पा रही। साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार 28 सितंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज से पहले सबको भारत को मिली इन तमाम हारों की वजह का भी पता चल गया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच से एक दिन पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत के बैटिंग कोच मीडिया से मुखातिब हुए और टीम को मिली शिकस्तों की वजह का खुलासा भी कर दिया।

बैटिंग कोच की सोच कप्तान से अलग

India batting coach Vikram Rathour and KL Rahul
Image Source : GETTY
India batting coach Vikram Rathour and KL Rahul
   

बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने तिरुअनन्तपुरम में होने वाले मुकाबले से पहले भारत को एशिया कप से अब तक मिली तमाम हार के लिए ड्यू फैक्टर यानी ओस को जिम्मेदार ठहराया है। एशिया कप के सुपर फोर स्टेज से अब तक भारत ने छह टी20 इंटरनेशनल खेले हैं और उनमें से तीन में उसे हार और तीन में जीत मिली। भारत को पाकिस्तान, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन हार का सामना लक्ष्य का बचाव करते हुए करना पड़ा।

हैरानी की बात ये है कि राठौड़ के दावों के उलट दुबई में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार के बाद मीडिया से बात करने वाले भारतीय टीम के किसी भी सदस्य ने इसके लिए ओस को जिम्मेदार नहीं ठहराया था।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ओस ने हराया- विक्रम राठौड़

India batting coach Vikram Rathour and bowling coach Paras Mhambrey

Image Source : GETTY
India batting coach Vikram Rathour and bowling coach Paras Mhambrey

राठौड़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले कहा कहा, ‘‘हम लक्ष्य का बचाव करते हुए बेहतर प्रदर्शन करने की दिशा में काम कर रहे हैं लेकिन हमारे गेंदबाजों के लिए निष्पक्ष रहूं तो टॉस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। हर बार जब हम लक्ष्य का बचाव करने में विफल रहे तो ये वे स्थान थे जहां ओस होती है जिससे लक्ष्य का पीछा करना आसान हो जाता है।’’

कप्तान का इनकार, कोच का इकरार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में हुए मुकाबले के संदर्भ में ये बात कुछ हद तक ठीक हो भी सकती है। हालांकि मोहाली में भारत के पास बचाने के लिए 200 से अधिक के लक्ष्य था लेकिन गेंदबाज इसकी भी रक्षा करने में नाकाम रहे। हालांकि इस मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इस हार के लिए ओस को जिम्मेदार मानने से इनकार कर दिया था पर राठौड़ को लगता है कि हार के लिए गेंदबाजों से ज्यादा ओस जिम्मेदार था।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement