Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA : टेम्बा बावुमा का खेलना मुश्किल, जानिए कौन बनेगा आज कप्तान

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज के चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर चौथे ओवर में चोटिल हो गए थे। 

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 19, 2022 10:28 IST
Temba Bavuma- India TV Hindi
Image Source : PTI Temba Bavuma

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मैच
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका अभी तक जीत चुके हैं एक एक मैच, सीरीज बराबर
  • कप्तान टेम्बा बावुमा चौथे मैच में भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर हो गए थे चोटिल

IND vs SA 5th T20I Match : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का आज आखिरी मैच खेला जाना है। सीरीज में दोनों टीमें दो दो मैच अपने नाम कर चुकी हैं। जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, सीरीज पर कब्जा कर लेगी। इस बीच दक्षिण अफ्रीका के खेमे से एक बुरी खबर सामने आ रही है। खबर है कि आज के मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा बाहर हो सकते हैं। सीरीज के चौथे मैच में वे चोटिल हो गए थे, इसके बाद रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर चले गए थे और बाद में दोबारा से बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सके। अगर आज टेम्बा बावुमा नहीं खेल पाते हैं तो ये दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा झटका होगा। 

टेम्बा बावुमा को लगी थी भुवनेश्वर कुमार की गेंद, रिटायर्ड हर्ट होकर लौटे वापस 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज के चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर चौथे ओवर में चोटिल हो गए थे। मैदान पर फीजियो आए और उन्होंने कोशिश की कि टेम्बा बावुमा ठीक हो जाएं, लेकिन लाख कोशिश के बाद भी टेम्बा बावुमा ठीक नहीं हुए और रिटायर्ड हर्ट होकर वापस चले गए। जब ये हुआ तब टेम्बा बावुमा 11 गेंद पर आठ रन बनाकर खेल रहे थे। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को 82 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा था। चौथे और पांचवें मैच के लिए केवल एक ही दिन का गैप है। इसलिए माना जा रहा है कि आज का मैच टेम्बा बावुमा मिस कर सकते हैं। ऐसे में सवाल ये है कि टेम्बा बावुमा की जगह टीम की कप्तानी कौन करेगा। 

टेम्बा बावुमा की जगह केशव महाराज को बनाया जा सकता है कप्तान
सीरीज के आखिरी मैच में अगर टेम्बा बावुमा बाहर होते हैं तो उनकी जगह कप्तानी की कि जिम्मेदारी केशव महाराज को दी जा सकती है। वे इससे पहले भी कुछ एक मौकों पर टीम की कमान संभाल चुके हैं। लेकिन सवाल ये भी है कि टेम्बा बावुमा की जगह प्लेइंग इलेवन में कौन आएगा। पूरी संभावना है कि उनकी जगह रीजा हेंड्रिक्स प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाएं। इस बीच सीरीज के पहले दो मैच जीतने के बाद भी दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन में काफी बदलाव देखने के लिए मिले। आज भी ऐसा हो सकता है। वहीं टीम इंडिया की बात करें तो आज टीम उसी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरना पसंद कर सकती है, जिस टीम के साथ अभी तक चारो मैचों में उतरी है। पहले दो मैच हारने के बाद भी भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ। यही कारण रहा कि पहले दो मैचों में जो खिलाड़ी अच्छे खेल का प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, वो तीसरे और चौथे मैच में चले और दो लगातार मैच जीतकर सीरीज को बराबरी पर ला खड़ा किया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement